NewsStats

शेन वॉर्न ने रविचंद्रन अश्विन और नाथन लियोन की तारीफों करते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है दोनों 1000 विकेट ले लेंगे

Share The Post

महान स्पिनर शेन वॉर्न ने अपने देश के नाथन लियोन और भारत के रविचंद्रन अश्विन को लेकर कहा है कि ये दोनों गेंदबाज अपने करियर में 1000 विकेट ले सकते है। दोनों ऑफ स्पिनर ने खासकर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। वहीं ये दोनों सीमित ओवरों की टीमों से अंदर-बाहर होते रहे हैं।

Advertisement

टेस्ट विकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वॉर्न का मानना है कि नाथन-अश्विन की जोड़ी श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन और उनके टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ सकती है।

Advertisement

शेन वॉर्न ने अश्विन और लियोन पर दी अपनी राय

वॉर्न ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि अश्विन और लियोन दोनों ही ऐसा करेंगे, क्योंकि जितना अधिक हम क्वॉलिटी वाले स्पिन गेंदबाजों को गेंदबाजी करते हुए देखते हैं तो यह टेस्ट क्रिकेट को और अधिक दिलचस्प बनाता है। मुझे लगता है कि जब आप एक तेज गेंदबाज को गेंदबाजी करते हुए देखते हैं और एक बल्लेबाज उन पर हावी होने की कोशिश करता है और तब आप वास्तव में एक अच्छा स्पिनर देखते है और तब आप उस बल्लेबाज और स्पिनर के बीच होने वाली बैटल को देखते है।”

अश्विन वर्तमान में अनिल कुंबले और 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव के बाद भारत में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामलें में तीसरे स्थान पर हैं। अश्विन के नाम 84 टेस्ट में 430 विकेट दर्ज है। अश्विन कपिल देव के 430 विकटों से केवल चार विकेट पीछे है।

Advertisement

अश्विन ने हाल ही में, उन्होंने ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान सीमित ओवरों के क्रिकेट में वापसी की। वर्ल्ड कप में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि भारत पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से अपने शुरूआती दो मैच हार गया था। इसी वजह से वो सुपर 12 से ही बाहर हो गया था।

दूसरी ओर, लियोन वॉर्न के बाद टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं। लियोन ने 105 टेस्ट में 415 विकेट लिए हैं, जिसमें वो 18 बार पांच विकेट और तीन बार 10 विकेट ले चुके हैं। अभी ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या अश्विन और लियोन वॉर्न और मुरली का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे।

Advertisement

वॉर्न ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी पर भी अपनी राय रखी। कुलदीप और चहल को जोड़ी ने भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि पिछले कुछ महीनों से ये जोड़ी नियमित रूप से भारत के लिए नहीं खेली है।

शेन वॉर्न ने कहा कि कुलदीप और चहल अभी भी अपना खेल सुधार सकते है, यह अश्विन और रविंद्र जडेजा हैं, जिन्होंने अपने खेल को काफी हद तक सुधार किया है। वॉर्न ने अपने टेस्ट करियर में 145 मैचों में 708 विकेट लिए है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button