News

हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा, ऋतुराज गायकवाड़ ने क्यों नहीं की थी पारी की शुरुआत

Share The Post

भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी20 मैच बारिश के कारण सिर्फ 12-12 ओवर का ही हो सका। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 108 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ की जगह दीपक हुड्डा ने ईशान किशन के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की। जिसके बाद काफी सवाल उठने लगे कि गायकवाड की जगह हुड्डा ने क्यों पारी की शुरुआत की।

हालांकि, भारतीय पारी के दौरान गायकवाड बल्लेबाजी करने आए ही नहीं। भारत ने इस मैच को सात विकेट के अपने नाम कर लिया। हुड्डा ने 29 गेंदों में नाबाद 44 रन बनाकर टीम की जीत सुनिश्चित की। हुड्डा के अलावा ईशान किशन ने 11 गेंदों में 26 रन की पारी खेली थी, चोट से वापसी कर रहे सूर्यकुमार यादव ज्यादा कुछ नहीं कर सके और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद हुड्डा के साथ कप्तान हार्दिक पांड्या ने 12 गेंदों में 24 रन बनाकर टीम को जीत की राह पर पहुंचा दी हालांकि वह आउट हो गए थे। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने नाबाद पांच रन बनाए और टीम की जीत में अपना योगदान दिया।

Advertisement

मैच के बाद कप्तान पांड्या से पूछा गया कि गायकवाड क्यों नहीं बल्लेबाजी करने आए इस पर कप्तान ने बताया कि उन्हें काफ मशल में निगल था इसी कराण हम गायकवाड को पारी की शुरुआत करने के लिए नहीं भेजे और हम उनकी चोट को और ज्यादा रिस्की नहीं बनाना चाहते थे। इसलीए हम सभी बल्लेबाजों को एक-एक क्रम उपर बल्लेबाजी करना पड़ा और इससे हमें कोई परेशानी नही हुई।

हार्दिक पांड्या ने ऋतुराज गायकवाड़ के बारे में क्या कहा?

“रुतु के काफ मशल में एक निगल थी, हम उनके साथ रिस्क ले सकते थे लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया। यह अधिक महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक खिलाड़ी स्वस्थ है, और मुझे विश्वास था कि खेल के दौरान जो कुछ भी हुआ, हम उसे सफलतापूर्वक संभालने में सक्षम होंगे। हम अपने नियमित बल्लेबाजी स्थान से एक क्रम ऊपर चले गए, और यह कोई बड़ी परेशानी नहीं थी। हम ऋतु के साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहते थे।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button