CricketNews

क्रिस गेल ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनलिस्ट के नाम बताये

Share The Post

टी20 वर्ल्ड कप 2022 को शुरू होने में कुछ ही दिन रह गए है। ऐसे में कई पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट टूर्नामेंट पर अपनी राय दे रहे हैं, जैसे कि कौन जीतेगा, कौन सबसे अधिक रन बनाएगा, और कौन सी दो टीमें है जो फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) का नाम भी शामिल हो गया है।

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल को लगता है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज खिताब के लिए भिड़ेंगे। गेल ने दैनिक जागरण को दिए इंटरव्यू में कहा, “मुझे लगता है कि वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच हो सकता हैं।

Advertisement

43 वर्षीय यूनिवर्स बॉस ने यह भी कहा कि कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard), डीजे ब्रावो (DJ Bravo) और आंद्रे रसेल (Andre Russell) जैसे सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति वेस्टइंडीज के प्रदर्शन को प्रभावित करेगी। हालांकि, उनका अब भी मानना ​​है कि अगर युवा खिलाड़ी मैच वाले दिन अपनी प्लानिंग सही कर लेते हैं तो वे किसी भी टीम के लिए खतरा बन सकते हैं।

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, “यह जरूर है कि वेस्टइंडीज टीम में शामिल खिलाड़ी प्रतिभाशाली हैं और किसी भी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। जैसा कि सभी जानते हैं कि यह मैच के दिन अपनी प्लानिंग को सही तरीके से अपनाने की बात है। मुझे उम्मीद है कि टीम अच्छा खेलेगी।”

शिमरोन हेटमायर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम से निकाला गया

वेस्टइंडीज बोर्ड ने शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) को टीम से बाहर का रास्ता इसलिए दिखाया क्योंकि वो ऑस्ट्रेलिया के लिए रिशेड्यूल फ्लाइट को नहीं पकड़ पाए थे। उनके रिप्लेसमेंट के रूप में शमर ब्रूक्स (Shamarh Brooks) को जगह दी गयी। हालांकि, कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने कहा है कि टीम उस मामले पर ध्यान नहीं दे रही है क्योंकि वे अपना प्राइमरी टारगेट हासिल करना चाहते हैं।

Advertisement

Advertisement

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिमरोन के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 50 मैच खेले है और 118.42 के स्ट्राइक रेट की मदद से 797 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक देखने को मिले है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button