CricketNews

नासिर हुसैन ने खुलासा किया क्यों उन्होंने भारत के टी20 दृष्टिकोण की आलोचना की लेकिन पाकिस्तान की नहीं

Share The Post

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने क्रिकेट के ब्रांड के बारे में भारत और पाकिस्तान पर अपने कमेंट्स को लेकर स्पष्टीकरण दिया है जो वे खेलते हैं। हाल ही में 2022 के टी20 विश्व कप के नॉकआउट दौर के दौरान, हुसैन ने भारत के टॉप आर्डर द्वारा शुरुआत में की गयी धीमी बल्लेबाजी के दृष्टिकोण की आलोचना की है। हालांकि उन्होंने पाकिस्तान के लिए ऐसा कुछ नहीं बोला जो बल्लेबाजी पावरप्ले में उसी प्रकार का क्रिकेट खेलते हैं।

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने हाल ही में स्काई स्पोर्ट्स पर बात करते हुए इस मुद्दे को संबोधित किया और कहा कि उन्होंने बहुत से लोगों को ट्विटर पर बात करते हुए देखा कि हुसैन केवल भारत के रूढ़िवादी ब्रांड क्रिकेट की आलोचना करते हैं, पाकिस्तान की नहीं।

Advertisement

हुसैन भारत की आलोचना करते हैं क्योंकि वह स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि भारत के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो आधुनिक टी20 क्रिकेट खेल सकते हैं और इसमें शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। वहीं पाकिस्तान के पास सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी नहीं हैं जो उन्हें बल्ले से क्रिकेट के अपने ब्रांड को बदलने में मदद कर सकें।

पाकिस्तान के गेंदबाज बराबर या उससे कम स्कोर का बचाव कर सकते हैं, भारतीय गेंदबाज नहीं: नासिर हुसैन

Advertisement

नासिर हुसैन ने इस बात पर भी जोर दिया कि पाकिस्तान के पास एक ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जो एक बड़े स्कोर और कभी-कभी लो स्कोर का भी बचाव कर सकते हैं लेकिन भारत के साथ ऐसा नहीं है। वे जब भी पहले बल्लेबाजी करते हैं तो भारत को हर समय बड़ा स्कोर बोर्ड पर रखना होता है और वे ऐसा करने में पूरी तरह से सक्षम हैं। उन्हें बस टॉप आर्डर पर में किसी ऐसे की जरूरत है जो उन्हें अपने विकेटों की चिंता किए बिना खुलकर खेलने के लिए कहे।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पारी के पहले 10 ओवरों में सिर्फ 60 रन बनाए और उस दौरान उन्होंने सिर्फ दो विकेट गंवाए थे।

Advertisement

यह हार्दिक पंड्या की तूफानी पारी थी जो टीम अंत में 168 के एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच गयी लेकिन पहले 10 ओवरों में धीमी बल्लेबाजी ने उन्हें अंततः मैच से बाहर कर दिया। इंग्लैंड ने भारत को इस मैच में 10 विकेट की करारी हार दी थी।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button