Feature

इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम वनडे में ये 2 बदलाव कर सकती है भारतीय टीम

Share The Post

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच रविवार यानी 17 जुलाई को मैंनचेस्टर में खेला जाएगा। पहले मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया था। उस मैच में जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट अपने नाम किया था जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 76 रन की पारी खेल कर टीम की जीत सुनिश्चित की थी।

Advertisement

दूसरे वनडे में इंग्लैंड की टीम ने पलटवार करते हुए मुकाबले को 100 रनों से जीत कर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया। अब दोनों टीम इस तीसरे और अंतिम मुकाबले को जीत सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। ऐसे में इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि भारतीय टीम अतिंम मुकाबले में क्या दो बदलाव कर सकती है।

Advertisement

प्रसिद्द कृष्णा की जगह अर्शदीप सिंह

पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को सस्ते में समेट दिया था। बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने भी तीन विकेट अपने नाम किया था। इसके अलावा प्रसिद्द कृष्णा के हाथ भी एक विकेट लगा था। उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाज मोइन अली का शिकार किया था जो 14 रन बनाकर आउट हुए थे।

पहले वनडे में कृष्णा ने महज पांच ओवर ही गेंदबाजी की थी जिसमें उन्होंने 26 रन खर्च किए थे। हालांकि दूसरे वनडे में कृष्णा काफी महंगे साबित हुए। उनके खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आठ ओवर में 53 रन बनाए। इस दौरान भारतीय तेज गेंदबाज की इकॉनोमी 6.60 की रही। ऐसे में तीसरे और अंतिम मैच में भारत उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल कर सकता है। अर्शदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में डेब्यू किया था। इस मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए काफी किफायती साबित हुए थे। उन्होंने 3.3 ओवर गेंदबाजी कर दो विकेट अपने नाम किया था। इस दौरान बांए हाथ के इस गेंदबाज ने महज 18 रन ही खर्च किए थे।

Advertisement

हार्दिक पांड्या की जगह शार्दुल ठाकुर

हार्दिक पांड्या के लिए साल 2022 कमाल का गुजर रहा है। पहले उन्होंने बतौर कप्तान आईपीएल 2022 की ट्रॉफी पर कब्जा किया इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की। हार्दिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम में वापसी की थी। इसके बाद उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी की जसमें टीम को 2-0 से सीरीज में जीत मिली। इस दौरान हार्दिक का भी प्रदर्शन  काफी शानदार रहा था।

इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों में मेन इन ब्लू का हिस्सा रहे हैं और अब वह वनडे सीरीज में भी टीम में अपना योगदान दे रहे हैं ऐसे में टीम उन्हें अंतिम मैच में आराम दे सकती है ताकी वह आने वाले सीरीज के लिए फिट रहे। हार्दिक की गैरमौजूदगी में उनकी जगह शार्दुल ठाकुर ले सकते हैं। इसके पीछे की वजह बिल्कुल साफ है। शार्दुल के पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों करने की क्षमता है और जब भी उन्हें खेलने का मौका मिला है उन्होंने टीम के लिए अपना सत प्रतिशत योगदान दिया है। हाल ही में शार्दुल इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पुनर्निर्धारित टेस्ट का हिस्सा थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button