News

रोहित शर्मा को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का तीन साल पुराना ट्वीट वायरल

Share The Post

भारतीय (Indian Cricket Team) बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का टेस्ट करियर ऊंचाइयों की तरफ बढ़ रहा है। सीमित ओवरों की क्रिकेट में बतौर ओपनर सफलता पाने के बाद रोहित अब टेस्ट में भी ओपनर के तौर पर भारत के लिए अच्छा कर रहे हैं।आज से दो साल पहले तक रोहित शर्मा के टेस्ट प्रारूप में सफल होने की शायद ही किसी ने उम्मीद लगाई हो लेकिन इस बल्लेबाज ने खुद को साबित किया और इसी वजह से आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC RANKINGS) में वह भारत की तरफ से सबसे आगे हैं।

आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा जारी रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए रोहित पांचवे स्थान पर पहुँच गए और कप्तान कोहली एक स्थान के नुकसान के साथ छठवें। इंग्लैंड के कप्तान जो रुट टेस्ट में मौजूदा समय के नंबर 1 बल्लेबाज बन चुके हैं।

रोहित शर्मा के लिए टेस्ट में सफलता हासिल करना आसान नहीं रहा है और 2019 से पहले के उनके आंकड़े भी काफी साधारण थे और इसी वजह से आलोचक उनपर निशाना साधते थे। हालांकि आज से 3 साल पहले कई दिग्गज रोहित की काबिलियत पर सवाल कर रहे थे लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर नासिर हुसैन ने तब रोहित के आंकड़ों को नजरअंदाज करते हुए उनपर भरोसा जताने की बात कही थी।

Advertisement

रोहित शर्मा के लिए नासिर हुसैन का तीन साल पुराना ट्वीट

नासिर हुसैन सबसे पहले अपने ट्वीट में लिखा, ‘अगर रोहित शर्मा टेस्ट मैच के बल्लेबाज नहीं हैं तो मैं पिछले 5 सालों में एक अलग रोहित शर्मा देख रहा हूँ !’

नासिर के इस ट्वीट पर एक यूज़र ने कहा कि लगता है आप अजिंक्य रहाणे की बात कर रहे हैं ।

इसके जवाब में नासिर ने ट्वीट कर लिखा, ‘नहीं। आप रोहित शर्मा की तरह प्रतिभाशाली नहीं हो सकते और टेस्ट क्रिकेट को क्रैक नहीं कर सकते। भारत को उसके साथ रहने की जरूरत है !! आँकड़ों के बारे में चिंता न करें अपनी आँखों और भावना पर विश्वास रखिये।’

Advertisement

नासिर हुसैन ने उस समय जो अनुमान लगाया था वह आज रोहित को लेकर सच साबित हो रहा है और पिछले कुछ समय में वह भारत के सबसे बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज साबित हुए हैं।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button