News

रोहित शर्मा के टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन को सराहते हुए ट्विटर यूजर ने दिलचस्प आंकड़े का किया खुलासा

Share The Post

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (ENG vs IND) के शुरूआती तीन मैचों पर नजर डाले हैं तो अधिकतर मौकों पर भारत का मध्यक्रम फ्लॉप साबित हुआ है और ओपनिंग बल्लेबाजों ने भारत के लिए अच्छा किया है। इस सीरीज में केएल राहुल के जोड़ीदार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बतौर ओपनर जबरदस्त प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा ने अभी तक सीरीज में धैर्य और अपनी तकनीक का अच्छा नमूना पेश किया और भारत के लिए अहम रन बनाये हैं।

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने खेल को अब पूरी तरह से एक अलग स्तर पर पहुंचा दिया है और उनकी टेस्ट में कामयाबी को देखकर कई लोग हैरान है। हालांकि रोहित के अच्छे प्रदर्शन के बाद एक ट्विटर यूजर ने उनसे जुड़ा एक दिलचस्प आंकड़ा भी बताया जिसके बारे में हम आपको आगे बताएंगे।

Advertisement

मौजूदा सीरीज में भारत की तरफ से रोहित शर्मा का सर्वाधिक बल्लेबाजी औसत

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के शुरूआती तीन मैचों में रोहित ने भारत को एक छोर से रन बंनाने के दिए हैं। रोहित ने नयी गेंद के सामने भारत को निराश नहीं किया है और इसी वजह से वह इसी सीरीज में भारत की तरफ से सर्वाधिक औसत से रन बनाना वाले बल्लेबाज हैं।

रोहित ने इस सीरीज में 3 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 46 की शानदार औसत से 230 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए हैं। रोहित का यह औसत दिखाता है कि अन्य बल्लेबाजों की तरह रोहित को इंग्लिश गेंदबाजों ने ज्यादा परेशानी में नहीं डाला है।

Advertisement

रोहित का टेस्ट में जबरदस्त सुधार

रोहित शर्मा स्वाभाविक रूप एक एक आक्रामक बल्लेबाज हैं और इसका असर उनके टेस्ट करियर पर भी शुरुआत में काफी देखने को मिला। रोहित हर गेंद को खेलने के कारण कई बार अपना विकेट आसानी से खो देते थे। हालांकि पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा ने शानदार तरीके से धैर्य और अपनी अच्छी तकनीक परिचय देते हुए ऑफ स्टंप के बाहर जाती हुयी गेंदों को छेड़ने की कोशिश नहीं की है और वो लगातार नयी गेंद के सामने बहुत ही सहज नजर आ रहे हैं।

इसी को लेकर एक ट्विटर यूजर ने एक दिलचस्प आंकड़ा बताया। इस आंकड़े पर नजर डाले तो रोहित शर्मा ने इस सीरीज से पहले घर के बाहर 39 पारियां खेली थी और उन्होंने इस दौरान मात्र 4 बार ही 100+ गेंदों का सामना किया था।

Advertisement

Advertisement

हालांकि इस सीरीज में रोहित ने महज 6 पारियों में से 4 पारियों में 100 से अधिक गेंदों का सामना किया है। यह रोहित का बतौर ओपनर इंग्लैंड का पहला दौरा है लेकिन जिस तरह से उन्होंने अभी तक बल्लेबाजी की है, उससे उनके प्रदर्शन में सुधार का स्तर साफ़ तौर पर पता चलता है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button