News

मार्नस लाबुशेन ने अपने “टॉप फाइव” टेस्ट बल्लेबाजों को चुना, जानें विराट और बाबर को किस स्थान पर रखा

Share The Post

पिछले कई सालों में क्रिकेट में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी देखने को मिले है। ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपने पूरे करियर में शानदार काम किया है। हालांकि उनमें से कुछ ही लीजेंड के रूप में मशहूर हो गए है। डॉन ब्रैडमैन, गारफील्ड सोबर्स, विव रिचर्ड्स और एलन बॉर्डर जैसे खिलाड़ी इसी का हिस्सा है।

इसके बाद अगली पीढ़ी ने सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा, जैक्स कैलिस और इंजमाम-उल-हक को देखा, जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में अपना दबदबा बनाया। खैर, पिछले युग की बात करें तो कुछ मौजूदा बल्लेबाजी के महान खिलाड़ी हैं जो अब हावी हो रहे हैं।

Advertisement

फैब फोर में ये खिलाड़ी है शामिल

सुपरस्टार की वर्तमान पीढ़ी, विशेष रूप से टेस्ट प्रारूप में, “फैब फोर” की लिस्ट में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन जैसे बल्लेबाज शामिल है। हालाँकि, पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने शानदार प्रदर्शन की मदद से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहे है। इस वजह से सभी को चार से पांच की इस लिस्ट में जगह बनाने के लिए मजबूर किया है।

इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है, इस बारे में कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने अपने विचार शेयर किए हैं और बिना किसी संदेह के, उन्होंने इन पांच बल्लेबाजों में से नाम चुना। वहीं अब आईसीसी रैंकिंग के दूसरे नंबर के टेस्ट बल्लेबाज, मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने टेस्ट प्रारूप में मौजूदा युग में अपने टॉप पांच बल्लेबाजों को चुना है।

Advertisement

मार्नस लाबुशेन ने टेस्ट क्रिकेट के चुने अपने टॉप 5 बल्लेबाज

लाबुशेन से जब न्यूज 9 के साथ बातचीत में आधुनिक युग के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपनी पहली पसंद के रूप में अपने साथी स्टीव स्मिथ को टॉप पर चुना। लाबुशेन ने फिर उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को चुना, उसके बाद जो रूट को चुना। चौथे स्थान पर, उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और इसके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चुना।

लाबुशेन ने कहा, “स्टीव स्मिथ। मैं बाद विराट के साथ जाऊंगा। नंबर 3 पर जो रूट जिनका टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड अच्छा है, उनका उप-महाद्वीप में शानदार रिकॉर्ड है, इंग्लैंड में अच्छा है। इसके बाद बाबर और केन का नंबर आता हैं।”

Advertisement

वहीं विराट कोहली और बाबर आजम की बात की जाए तो वो एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को एक दूसरे से भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। एशिया कप 2022 के लिए भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया यूएई पहुंच चुकी हैं। इस दौरान विराट और बाबर की एक फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button