IPLNewsSocial

महेंद्र सिंह धोनी फिर बने चेन्नई के कप्तान, फैंस ने ट्वीट कर कहा ‘दूसरा धोनी मिलना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है’

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग के 15 वर्षों के इतिहास में जो नहीं हुआ वह आईपीएल 2022 में हो रहा है। दरअसल, आईपीएल इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि, चेन्नई सुपर किंग्स को शुरुआती 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा हो और आधे मैच हो जाने के बाद भी पॉइंट टेबल पर 9वें स्थान पर रहना पड़ा हो। लेकिन, महेंद्र सिंह धोनी द्वारा सीएसके की कमान छोड़कर जडेजा के हाथों में सौंपना शायद धोनी का अब तक का सबसे गलत फैसला था।

हालांकि, एमएस धोनी ने यह सोचते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की कमान छोड़ी होगी कि जब वह कप्तान न हों या आईपीएल का हिस्सा न हों तब फ्रेंचाइजी की कमान संभालने के लिए कोई न कोई तो पहले से तैयार होना चाहिए। इसके लिए, रवींद्र जडेजा सबसे परफेक्ट प्लेयर थे जिन्हें सीएसके ने मेगा नीलामी से पहले, रिटेन भी किया था।

Advertisement

हालांकि, सीएसके की कमान संभालने के बाद न तो जडेजा की कप्तानी चल रही थी और न ही उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी। वास्तव में, आईपीएल से पहले जडेजा बेहतरीन फॉर्म में थे उनका बल्ला लगातार रन उगल रहा था। चाहे टेस्ट हो, वनडे हो या टी20 ऐसा लग रहा था जडेजा अपने करियर के पीक पर हैं। लेकिन, आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी उनके हाथों में आने के बाद वह पूरी तरह फ्लॉफ नजर आए।

आईपीएल 2022 से दो दिन पहले धोनी ने छोड़ी थी सीएसके की कप्तानी

वास्तव में, आईपीएल 2022 से ठीक पहले जब एसएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने का निर्णय लेते हुए रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाने का ऐलान किया था तब फैंस का एक खेमा यह चाहता था कि धोनी ही चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते रहें। जबकि कुछ फैंस यह जानते थे कि धोनी के लिए आईपीएल 2022 आख़िरी सीजन हो सकता है या वह एक और सीजन खेल सकते हैं। ऐसे में धोनी एक बेहतरीन कप्तान तैयार करते हुए आईपीएल को अलविदा कहेंगे।

Advertisement

हालांकि, अब चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस और महेंद्र सिंह धोनी के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रवींद्र जडेजा ने लगातार हार के बाद अपने खेल पर फोकस करने के उद्देश्य से कप्तानी छोड़ने का फ़ैसला करते हुए महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी वापस लेने का अनुरोध किया था। जिसे अब एमएस धोनी ने स्वीकार कर लिया है।

 

Advertisement

 

Advertisement

यानी अब एक बार फिर कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। चूंकि, थाला एक बार फिर बतौर कप्तान वापस आ गए हैं इसलिए फैंस बेहद उत्साहित नजर आए और उन्होंने सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है। आइये देखें, इस पर ट्विटर यूजर्स की कैसी प्रतिक्रिया रही है::::

 

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement

https://twitter.com/tumhari_gauri/status/1520408346876346368?t=Ixy9ASoPebmsKLWiqZGU1w&s=19

 

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button