News

जानें रोहित शर्मा 16 जून को भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड के लिए क्यों रवाना नहीं हुए

Share The Post

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। वह इंग्लैंड के आगामी दौरे में टीम की कप्तानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है, लेकिन वह बाकी टीम के साथ यूनाइटेड किंगडम के लिए ट्रेवल नहीं कर सके। सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा अपलोड की गई ग्रुप पिक्चर्स में शर्मा को नदारद देखकर फैंस हैरान रह गए।

स्क्वॉड के लगभग सभी सदस्य इंग्लैंड जाने वाली फ्लाइट में सवार हो गए। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अभी भी भारत में हैं क्योंकि वे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के खिलाफ चल रही टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम के सदस्य हैं, जबकि केएल राहुल अपनी चोट का इलाज कराने के लिए जर्मनी जा रहे है। वह कमर में चोट के चलते दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में नहीं खेल सके थे।

Advertisement

हेड कोच राहुल द्रविड़ सहित भारतीय क्रिकेट टीम का कोचिंग स्टाफ भी इस समय दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के खिलाफ चल रही सीरीज के लिए टी20 इंटरनेशनल टीम के साथ भारत में है। स्पोर्ट्स टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और कोचिंग स्टाफ 20 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। रोहित शर्मा के आज फ्लाइट में नहीं चढ़ने का कारण यह है कि वह 20 जून को ऐसा करेंगे।

मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2022 सीजन खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

मुंबई इंडियंस द्वारा 21 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीजन का अपना आखिरी लीग मैच खेलने के बाद रोहित शर्मा ने क्रिकेट से ब्रेक लिया हुआ है। वह अपने परिवार के साथ मालदीव में छुट्टियां मनाने गए थे।

Advertisement

यह पता चला है कि रोहित 20 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। इस सीरीज के लिए कोई क्वारंटीन नियम नहीं हैं, यही वजह है कि रोहित इंग्लैंड में उतरने के बाद सीधे टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

रोहित शर्मा के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 45 टेस्ट मैच खेले है और 46.13 की औसत के साथ 3137 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उन्होंने 8 शतक, एक दोहरा शतक और 14 अर्धशतक लगाए है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button