News

जानिये क्यों आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच क्यों नहीं होंगे राहुल द्रविड़

Share The Post

नेशनल क्रिकेट अकादमी के हेड वीवीएस लक्ष्मण जून के अंत में भारतीय टीम के आयरलैंड के दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत के अंतरिम मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि हेड कोच राहुल द्रविड़ एजबेस्टन टेस्ट की तैयारी के लिए इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ होंगे।

भारतीय चयनकर्ताओं को दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए दो अलग-अलग टीमों का चयन करना होगा। रोहित शर्मा की टेस्ट टीम पिछले साल से अधूरी सीरीज के पांचवें टेस्ट की तैयारी के लिए 24-27 जून से लीसेस्टर में चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलेगी। पांचवां टेस्ट1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा।

Advertisement

वीवीएस लक्ष्मण संभालेंगे हेड कोच की भूमिका

वीवीएस लक्ष्मण 19 जून को बैंगलोर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर पर खेली जानें वाली 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के खत्म होने के बाद भारत की सीमित ओवरों की टीम में शामिल होंगे। सीमित ओवरों वाली टीम इसके बाद 26 और 28 जून को होने वाले 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए डबलिन के लिए उड़ान भरेगी जहां लक्ष्मण अंतरिम हेड कोच होंगे।

लक्ष्मण के पास कोचिंग का काफी अनुभव है- वह असिस्टेंट बल्लेबाज कोच के रूप में सनराइजर्स हैदराबाद और बंगाल को कोचिंग दे चुके हैं। वहीं इस साल की शुरुआत में वे वेस्टइंडीज में भारतीय अंडर -19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के साथ सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे।

Advertisement

टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शिकार धवन या हार्दिक पांड्या में से बन सकता है कोई एक कप्तान

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि टेस्ट टीम 15 जून को रवाना होगी। इसलिए, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, केएल राहुल टी20 इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। इस वजह से शिखर धवन न केवल टी20 इंटरनेशनल में वापसी करेंगे बल्कि टीम की कप्तानी भी कर सकते हैं। हार्दिक पांड्या, जिन्होंने गुजरात टाइटंस को आईपीएल पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचाया है। वह इन 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत के कप्तान बनने की रेस में है।

इंग्लैंड में, व्हाइट-बॉल और रेड-बॉल स्क्वॉड के बीच शेड्यूल का एक और टकराव देखने को मिलेगा जहां व्हाइट-बॉल स्क्वॉड 1 और 3 जुलाई को डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में हिस्सा लेगा। वहीं उस समय टेस्ट मैच चल रहा होगा। द मेन इन ब्लू इसके बाद 7 और 17 जुलाई के बीच इंग्लैंड में 3 टी20 इंटरनेशनल और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button