CricketNews

जानिये क्यों केएल राहुल और अक्षर पटेल न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे?

Share The Post

श्रीलंका के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के बाद, भारत सीमित ओवरों की सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ भिड़ेगा। टीमों के बीच वनडे सीरीज 18 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगी जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 21 और 24 जनवरी को रायपुर और इंदौर में खेला जाएगा।

Advertisement

इसके बाद टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी, जो 27 जनवरी से 1 फरवरी तक होने वाली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार (13 जनवरी) को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की। वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे और हार्दिक पांड्या उपकप्तान होंगे।

Advertisement

केएस भरत को पहली बार टीम में जगह मिलीहै। जबकि अर्शदीप सिंह को बाहर कर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। बाकी टीम काफी हद तक वैसी ही है जैसी भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उतारी थी।

टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करेंगे जबकि सूर्यकुमार यादव टीम के उप-कप्तान होंगे। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद पृथ्वी शॉ की टीम में वापसी हुई है जबकि जितेश शर्मा ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है।

Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक , शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

Advertisement

केएल राहुल और अक्षर पटेल न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाने की वजह का हुआ खुलासा

Advertisement

वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम काफी संतुलित थी, टीम से कुछ खिलाड़ियों के नाम गायब थे। दोनों टीमों से केएल राहुल (KL Rahul) और अक्षर पटेल (Axar Patel) को आराम दिया गया है। हालांकि, अब उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज न खेलने की वजह का खुलासा हो गया है।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह पता चला है कि राहुल और अक्षर दोनों न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान शादी करने वाले हैं और इसलिए उन्हें ब्रेक दिया गया है। दोनों की श्रीलंका सीरीज के दौरान शादी करने की अफवाह थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button