News

यहां जानिए हरभजन सिंह क्यों इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच पर कोई बयान नहीं देंगे

Share The Post

पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी हार दी थी। वहीं इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ये दोनों प्रबल विरोधी 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर एक-दूसरे से भिड़ेंगे।

अब इस मैच से पहले पूर्व दिग्गज भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा है कि मैं इस साल होने वाले मैच के लिए कोई बयान नहीं दूंगा। पिछले साल भारतीय टीम को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान की टीम ने 10 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया था जिसके बाद पाकिस्तान की तरफ से भारतीय टीम को ट्रोल किया था।

Advertisement

वहीं पिछले साल हुए दोनों टीमों के मैच से पहले हरभजन ने कहा था कि, “मैंने शोएब अख्तर से बोला कि पाकिस्तान के भाग लेने का कोई मतलब नहीं बनता है आपको हमें वॉकओवर दे देना चाहिए। तुम खेलोगे और तुम फिर हार जाओगे। हमारी टीम बेहद मजबूत है और वे आपको टीम को आसानी से हराने में सफल हो जाएंगे।”

मैं टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच को लेकर कोई बयान नहीं दूंगा- हरभजन सिंह

वहीं जब भारत पिछले साल मैच हार गया था तब हरभजन सिंह का काफी मजाक बनाया गया था। पूर्व स्पिनर ने अब इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले कोई बयान नहीं देने का फैसला किया है।

Advertisement

हरभजन सिंह ने कहा, “इस साल एक और टी20 वर्ल्ड कप है और मैं कोई बयान नहीं दूंगा और ये भी नहीं बताऊंगा कि किसे जीत हासिल होगी।”

पूर्व स्पिनर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में दर्ज है 700 से ज्यादा विकेट

हरभजन सिंह के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उन्होंने 103 मैच खेले है और 32.46 की औसत के साथ 417 विकेट लेने में सफल रहे है। वहीं वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 236 मैच खेले है और 33.36 की औसत के साथ 269 विकेट लिए है। इस ऑफ स्पिनर ने भारत को 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है और 6.21 के इकॉनमी रेट की मदद से 25 विकेट लिए है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button