NewsSocial

त्रिनिदाद टी10 ब्लास्ट में कीरोन पोलार्ड स्पिन गेंदबाजी करते हुए आये नजर

Share The Post

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड की गिनती दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में की जाती है। पोलार्ड आक्रामक बल्लेबाजी करने के साथ-साथ माध्यम गति से गेंदबाजी भी करते है लेकिन हाल ही में उन्होंने स्पिन गेंदबाजी भी की है। पोलार्ड ने यह गेंदबाजी त्रिनिदाद टी10 ब्लास्ट टूर्नामेंट में की। दिलचस्प बात ये रही कि उन्होंने एक विकेट भी हासिल किया।

त्रिनिदाद टी10 ब्लास्ट के तीसरे सीजन में स्कार्लेट आइबस स्कॉर्चर्स और सोका किंग के बीच खेले गए मैच में पोलार्ड की ऑफ स्पिन गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला। पोलार्ड इस टूर्नामेंट में स्कार्लेट आइबस स्कॉर्चर्स की कप्तानी भी कर रहे थे। यह मैच 27 फरवरी को ब्रायन लारा स्टेडियम में हुआ था। पोलार्ड ने इस मैच में एक ओवर में 10 रन देते हुए एक विकेट हासिल किया।

इस मैच में सोआ किंग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 3 विकेट खोकर 150 रन बनाए। उनकी तरफ से सबसे ज्यादा रन सुनील नरेन ने बनाये। जेसन मोहम्मद 21 गेंद पर नाबाद 55 रन की पारी खेली। उनके अलावा सुनील नरेन ने भी 13 गेंद पर 33 रन की पारी खेली। वहीं बारिश के कारण खेल रोके जाने तक स्कार्लेट की टीम 8 ओवर में 3 विकेट पर 80 रन ही बना पायी थी। पोलार्ड सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। डकवर्थ लुईस नियम के तहत सोआ किंग ने यह 42 रन से अपने नाम कर लिया था।

Advertisement

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज को पोलार्ड की कप्तानी में झेलनी पड़ी थी हार

हाल ही में कीरोन पोलार्ड की कप्तानी में वेस्टइंडीज की टीम भारत के दौरे पर गयी थी। जहां उन्हें तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत ने उनका क्लीन स्वीप कर दिया था। पोलार्ड अब 26 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मुंबई ने उन्हें मेगा नीलामी से पहले रिटेन कर लिया था।

पोलार्ड ने 2010 में मुंबई इंडियंस के लिए अपना डेब्यू किया था तब से वह इसी टीम की ओर से खेलते हुए आ रहे है। उन्होंने अभी तक 178 मैच खेले है और 149.77 के स्ट्राइक रेट की मदद से 3268 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उन्होंने 16 अर्धशतक लगाए है। वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 65 विकेट अपने नाम किये है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button