News

क्रिकेट को बर्बाद करने के लिए आईपीएल को जिम्मेदार ठहराने वाले आलोचकों को जॉनी बेयरस्टो ने दिया करारा जवाब

Share The Post

ट्रेंट ब्रिज में इस सप्ताह की शुरुआत में, जॉनी बेयरस्टो ने टेस्ट में अपने करियर की सबसे यादगार टेस्ट पारियों में से एक खेली। इस मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 299 रनों का लक्ष्य दिया दिया था। बेयरस्टो की अदद से इंग्लैंड ने 50 ओवर में हासिल करते हुए 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। सीरीज का तीसरा टेस्ट 23 जून से लीड्स के हेडिंग्ले में शुरू होगा।

इंग्लैंड 53/3 पर था जब बेयरस्टो बल्लेबाजी करने आए और इसके बाद 93/4 हो गए। बेयरस्टो ने इसके बाद स्टोक्स के साथ मिलकर 20.1 ओवर में 179 रनों की शानदार साझेदारी करते हुए इंग्लैंड की जीत पक्की कर दी।

Advertisement

बेयरस्टो एक समय में 48 गेंदों में 43 रन पर थे। उसके बाद उन्होंने तेजी से अगली 44 गेंदों में 93 रन बनाये। उन्होंने 92 गेंदों में 14 चौको और 7 छक्कों की मदद से 136 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान बेन स्टोक्स ने 70 गेंद में 10 चौको और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन का योगदान दिया।

जॉनी बेयरस्टो ने आईपीएल विरोधियों को करारा जवाब

मैच के लास्ट सेशन में इंग्लैंड को 38 ओवर में 160 रन चाहिए थे। चाय के बाद बेयरस्टो और स्टोक्स ने 9 ओवर में 120 रन बनाकर मैच को लगभग इंग्लैंड की तरफ मोड़ दिया।

Advertisement

बेयरस्टो ने कहा कि आईपीएल में दबाव में बल्लेबाजी करने की उनकी सीख उनकी इस जुझारू पारी में सामने आई। उन्होंने उन आलोचकों को भी करारा जवाब दिया जिन्होंने टेस्ट सीरीज से पहले घरेलू रेड-बॉल क्रिकेट की जगह आईपीएल में खेलने पर सवाल उठाया था।

बेयरस्टो ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में कहा, “बहुत सारे लोग थे जो कह रहे थे कि मुझे आईपीएल में नहीं होना चाहिए और मुझे काउंटी क्रिकेट खेलना चाहिए। वह खेल का हिस्सा और पार्सल है।

Advertisement

फैसले-फैसले होते हैं और अगर मैं कह सकता हूं कि मैं क्या चाहता था लेकिन इसमें ऐसे एलिमेंट्स भी हैं जहां आप आईपीएल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं। इसलिए उन गियर्स को रखने काबिलियत होना और उन्हें उन्हें नीचे स्विच करना महत्वपूर्ण है।”

बेयरस्टो ने दबाव को लेकर कही ये बड़ी बात

32 वर्षीय बेयरस्टो ने इंग्लैंड के सभी प्रारूपों के खिलाड़ियों के साथ-साथ आईपीएल में खेलने वालों के कठिन शेड्यूल पर भी बात की। उन्होंने कहा आईपीएल मैचों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ अत्यधिक दबाव में, उन्हें एक क्रिकेटर के रूप में डेवलप किया है।

Advertisement

बेयरस्टो ने कहा, “लोग कहते है कि यह बेहतरीन होता है यदि आप मुख्य मैच से पहले रेड बॉल वाले क्रिकेट के चार मैच खेले ले । हालांकि दुनिया में हर चीज के मौजूदा शेड्यूलिंग में ऐसा नहीं होता हैं।

हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ कुछ बेहतरीन प्रतियोगिताओं में खेलने में सक्षम हैं। इसलिए जब दबाव की स्थितियों की बात आती है, तो जितना अधिक आप उन दबाव स्थितियों में खुद को रखने में सक्षम हो जाते हैं, उतना ही बेहतर रहता हैं।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button