CricketNews

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में ईशान किशन ने जड़ा दोहरे शतक, ट्विटर पर फैंस ने कहा- “बैज़बॉल का भारतीय एडिशन”

Share The Post

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटोग्राम में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

हालांकि इस मैच में बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने अपना दबदबा दिखा दिया। उन्होंने इस मैच में 131 गेंद में 210 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनकी इस शानदार पारी के बाद फैंस ट्विटर पर जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर कर रहे है। उन्हें लगता है कि वो जिस तरह से खेले, यह बैज़बॉल का भारतीय एडिशन है।

Advertisement

ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में दोहरा शतक लगाया

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से बाहर होना भारतीय टीम के लिए एक आशीर्वाद के रूप में आया क्योंकि इसने ईशान किशन के लिए टॉप आर्डर में बल्लेबाजी करने का मार्ग प्रशस्त किया। कई लोगों को राहुल त्रिपाठी और रजत पाटीदार के साथ अवसरों की प्रतीक्षा में खब्बू बल्लेबाज को खिलाने का निर्णय पसंद नहीं आया।

हालांकि उन सभी को गलत साबित कर दिया क्योंकि उसने एक सनसनीखेज पारी खेली जिसने भारत को शीर्ष स्थान पर पहुंचा दिया। पहली गेंद से किशन बहुत आशावादी दिखे और भारत के शिखर धवन के हारने के बाद भी, वह इरादे से खेलते रहे और पूरे पार्क में रन बनाते रहे।

Advertisement

किशन पहली बार श्रृंखला में अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज बने और मील का पत्थर हासिल करने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने दोनों हाथों से इस अवसर का लाभ उठाया और केवल 85 गेंदों में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला शतक पूरा किया।

एक बार अपने शतक तक पहुँचने के बाद, उन्होंने हर गेंद को एक चौके के लिए डालने की कोशिश की और इस प्रक्रिया में केवल 103 गेंदों में अपने 150 तक पहुँच गए जो इस प्रारूप में किसी भारतीय द्वारा सबसे तेज है। हालाँकि, वह वहाँ नहीं रुके और पूरे पार्क में बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों की धुनाई करता रहे।

Advertisement

उन्होंने 126 गेंदों में दोहरे शतक जड़ा और यह उपलब्धि हासिल करने वाले केवल चौथे भारतीय बने। ये बांग्लादेश के खिलाफ भारत के लिए किसी खिलाड़ी का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी है और देश में किसी भी बल्लेबाज द्वारा उच्चतम स्कोर (210) भी है।

ईशान किशन के बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में दोहरा शतक लगाने पर ट्विटर पर आयी फैंस की प्रतिक्रियाएं

जैसा कि भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में सनसनीखेज बल्लेबाजी की, ट्विटर पर फैंस ने अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर की है। उन्होंने दोहरा शतक बनाने के लिए उनकी सराहना की और इसे बैज़बॉल का भारतीय एडिशन कहा। यहाँ कुछ प्रतिक्रियाएँ दी गई हैं:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button