News

ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में गौतम गंभीर का ये रिकॉर्ड तोड़ा

Share The Post

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ अर्धशतक बनाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है। इस पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने अफ्रीका को 48 रन से हरा दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े। स्पिनर केशव महाराज ने गायकवाड़ को आउट करते हुए इस साझेदारी का अंत किया। श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका टीम ने वापसी करते हुए भारत को 179/5 पर रोक दिया।

Advertisement

ईशान किशन पहली पारी में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 35 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 54 रन पारी खेली।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह उनकी 13वीं टी20 इंटरनेशनल पारी थी, और अब उनके नाम 453 रन दर्ज हैं, जो किसी भारतीय बाएं हाथ के बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक है। इससे पहले यह रिकॉर्ड गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के नाम था, जिन्होंने अपनी पहली 13 पारियों में 415 रन बनाए थे।

Advertisement

ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने भारतीय क्रिकेट टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया

पहले दो मैचों में गायकवाड़ अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे लेकिन वह आज रात अच्छी लय में दिखे। उन्होंने 35 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली। पहली पारी खत्म होने के बाद गायकवाड़ ने कहा:

Advertisement

“पारी की शुरुआत करने के लिए यह थोड़ा मुश्किल विकेट है। इस पर थोड़ा अतिरिक्त उछाल है। धीमे चलने वाले थोड़ा सा मैच में पकड़ बना रहे थे। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ रहा है, पिच बेहतर हो रही है, पिच बेहतर होती जा रही है। हम 10-15 रन कम हैं लेकिन 180 अच्छा स्कोर है, हम इस विकेट पर अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं।”

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका 19.1 ओवरों में 131 के स्कोर पर लुढ़क गयी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन हेनरिक क्लासेन ने बनाये। उन्होंने 24 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से हर्षल पटेल ने 4 और युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट लिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button