CricketNews

इरफान पठान ने न्यूजीलैंड वनडे के लिए अपने भारतीय ओपनिंग कॉम्बिनेशन को चुना, कहा- “वह टॉप पर नहीं खेलेंगे”

Share The Post

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ( Irfan Pathan) ने न्यूजीलैंड वनडे के लिए अपना भारतीय ओपनिंग कॉम्बिनेशन चुना है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे वे उन्हें हटा नहीं सकते। उन्होंने टीम को ईशान किशन (Ishan Kishan) को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने का सुझाव भी दिया।

भारत और न्यूजीलैंड सीमित ओवरों की सीरीज में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टीमों के बीच वनडे सीरीज 18 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगी जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 21 और 24 जनवरी को रायपुर और इंदौर में खेला जाएगा।

Advertisement

“आप टॉप पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल को छूना नहीं चाहते हैं” -इरफान पठान

यह कहना उचित है कि भारत के लिए मैच में जाने के लिए बहुत सारे चयन सिरदर्द होंगे। ईशान किशन के दोहरे शतक के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम के बारे में काफी बातें हो रही हैं। शुभमन गिल को उनके ऊपर पसंद किया गया क्योंकि मैनेजमेंट ने पुष्टि की कि वे दाएं हाथ के बल्लेबाज को उनके प्रदर्शन के लिए मौके देंगे।

Advertisement

हालांकि केएल राहुल के सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होने के कारण, यह कहना उचित होगा कि गिल और किशन दोनों मिश्रण में होंगे लेकिन सवाल अभी भी कायम है कि कौन कहां बल्लेबाजी करे? दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और आखिरी मैच में शतक जमाया जबकि दक्षिणपूर्वी ने अपने दोहरे शतक के बाद से कोई मैच नहीं खेला है।

बल्लेबाजी क्रम को लेकर कई तरह की अटकलों के बीच इरफान पठान ने अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने सलामी बल्लेबाज के रूप में शानदार काम किया है और इसलिए टीम को उनके साथ बने रहना चाहिए। स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए उन्होंने कहा, “वह टॉप पर नहीं खेलेंगे क्योंकि आप टॉप पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल को छूना नहीं चाहते हैं।”

Advertisement

”मैं ईशान किशन को नंबर 4 से नीचे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखता”- इरफान पठान

पठान ने आगे सुझाव दिया कि भारत को ईशान किशन को नंबर 4 पर और श्रेयस अय्यर को 5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा: “विराट कोहली नंबर 3 पर होंगे। तो हमारे पास नंबर 4 पर कहां जगह है? मुझे लगता है कि उन्हें नंबर 4 पर जगह मिल सकती हैं, श्रेयस अय्यर को थोड़ा नीचे जाना पड़ सकता हैं।

चर्चा केवल नंबर 4 और नंबर 5 के बीच होगी। मैं ईशान किशन को नंबर 4 से नीचे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखता। भारतीय टीम ऐसा कर सकती है लेकिन वह ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी करता है, आप उससे नंबर 4 पर ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजी करवा सकते हैं लेकिन उससे नीचे नहीं।”

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button