News

IPL 2021 : मैच 3 अप्रैल 11,सनराइज़र्स हैदराबाद बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (SRH vs KKR) मैच प्रीव्यू, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच, टीमों की तुलना, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI , Dream 11 फैंटसी टीम

Share The Post

SRH vs KKR : आईपीएल (IPL) 2021 का तीसरा मुकाबला 11 अप्रैल रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा। सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम पिछले सीजन प्लेऑफ तक पहुंची थी लेकिन केकेआर का सफर लीग चरण में ही समाप्त हो गया था। दोनों ही टीमों ने इस साल ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को खरीदा है। आईपीएल में दोनों ही टीमों के बीच 19 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 12 मैच केकेआर ने तथा 7 मैच सनराइज़र्स की टीम ने जीते हैं।

टीमों की वर्तमान स्थिति : (SRH vs KKR)

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH)

सनराइज़र्स हैदराबाद पिछले कुछ सीजन से आईपीएल में निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम एक बार फिर से डेविड वॉर्नर की अगुवाई में अपने दूसरे आईपीएल ख़िताब को जीतन की कोशिश करेगी। इस सीजन अपने मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए टीम ने केदार जाधव जैसे अनुभवी खिलाड़ी को शामिल किया है। हैदराबाद के पास पहले से ही एक मजबूत गेंदबाजी विभाग था लेकिन टीम ने इसमें स्पिनर मुजीब उर रहमान को भी शामिल कर लिया है। हाल ही में रिप्लेसमेंट के तौर पर आये जेसन रॉय को भी बैकअप ओपनर के तौर पर रखा गया है। ऐसे में टीम काफी संतुलित नजर आ रही है।

Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)

आईपीएल में गौतम गंभीर के बतौर कप्तानी से हटने के बाद इस टीम का प्रदर्शन गिरा है। पिछले सीजन टीम लीग चरण से ही बाहर हो गयी थी। हालांकि टीम इयोन मोर्गन की कप्तानी में इस बेहतर करने के लिए तैयार है। टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का शानदार मिश्रण है। केकेआर ने ऑक्शन में हरभजन सिंह और शाकिब जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल कर टीम के स्पिन विभाग और मजबूती प्रदान की है। वहीं आंद्रे रसेल एक बार फिर टीम के एक्स फैक्टर होंगे।

SRH vs KKR मैच डिटेल्स

तारीख: 11 अप्रैल, 2021

Advertisement

समय: शाम 7:30 बजे

स्थान: एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

Advertisement

पिच रिपोर्ट

आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई की पिच का मिजाज थोड़ा अलग नजर आया। पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी है और साथ ही यहां पर गेंदबाजी में मिश्रण करने वाले मध्यम गति के गेंदबाजों को काफी मदद है।

सनराइज़र्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स (SRH vs KKR) के बीच पहला मुकाबला कहां देखें ?

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला पहला IPL मुकाबला स्टार नेटवर्क पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar के माध्यम से भी आप लाइव मैच की स्ट्रीमिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

Advertisement

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) की संभावित प्लेइंग XI

डेविड वॉर्नर (C), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की संभावित प्लेइंग XI

शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (C) दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन / सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्द कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती / हरभजन सिंह।

Advertisement

फैंटसी XI

SRH vs KKR dream11

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button