News

IPL 2021 : मैच 16 अप्रैल 22, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स (RCB vs RR) मैच प्रीव्यू, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच, टीमों की तुलना, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI , Dream 11 फैंटसी टीम

Share The Post

RCB vs RR : आईपीएल (IPL) 2021 के 16वें मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामना संजू सैमसन (Sanju Samsan) की राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ होगा। RCB vs RR के बीच यह मुकाबला कल शाम 7:30 बजे वानखेड़े के मैदान में खेला जायेगा। आरसीबी ने इस सीजन अभी तक जबरदस्त प्रदर्शन कर सभी मैच जीते हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने तीन में से दो मुकाबलों में हार का सामना किया है।

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

Advertisement

टीमों की वर्तमान स्थिति : (RCB vs RR)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)

विराट कोहली की टीम ने अपने होम ग्राउंड से विपरीत परिस्थतियों में खेलते हुए शानदार प्रदर्शन कर अंकतालिका में टॉप पर है। इस टीम को अब मुंबई में कुछ मुकाबले खेलने हैं, देखना होगा कि टीम यहां कैसा प्रदर्शन करती है। टीम के लिए ग्लेन मैक्सवेल और डिविलियर्स की जबरदस्त सबसे बड़ा सकारात्मक पहलू है। वहीं गेंदबजी में सिराज और हर्षल पटेल लगातार अच्छा कर रहे हैं। युजवेंद्र चहल का लय में आना भी टीम के लिए एक अच्छी खबर है।

राजस्थान रॉयल्स (RR)

राजस्थान रॉयल्स के लिए उनकी बल्लेबाजी चिंता का विषय है। टॉप आर्डर में कप्तान संजू सैमसन पहले मैच के बाद कोई कमाल नहीं दिखा पाए। इसके अलावा मनन वोहरा भी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर पा रहे हैं। वहीं निचले क्रम में राहुल तेवतिया और रियान पराग भी अभी तक प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। ऐसे में सैमसन के लिए अपनी टीम के कॉम्बिनेशन के बारे में एक बार फिर से सोचना होगा।

Advertisement

तारीख: 22 अप्रैल, 2021

समय: शाम 7:30 बजे

Advertisement

स्थान: वानखेड़े, मुंबई

RCB vs RR के बीच मुकाबला कहां देखें ?

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला IPL मुकाबला स्टार नेटवर्क पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar के माध्यम से भी आप लाइव मैच की स्ट्रीमिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

Advertisement

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच अभी तक हर मैच में अलग तरह का व्यवहार कर रही है। कभी यहां बड़ा स्कोर बनता है तो कभी कम। ऐसे में इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करके एक अच्छा स्कोर बनाकर दूसरी टीम पर दवाब बनाने का प्रयास किया जा सकता है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की संभावित प्लेइंग XI

विराट कोहली (c), देवदत्त पडीक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (wk), शाहबाज़ अहमद, वॉशिंगटन सुंदर, रजत पाटीदार/डैन क्रिस्चन/डेनियल सैम्स , काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

Advertisement

राजस्थान रॉयल्स (RR) की संभावित प्लेइंग XI

संजू सैमसन (c & wk), जोस बटलर, मनन वोहरा, डेविड मिलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, चेतन सकारिया

फैंटसी टीम

dream 11 rr vs rcb

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button