FantasyNews

IPL 2021 : मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (MI vs RCB) मैच प्रीव्यू, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच, टीमों की तुलना, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI , Dream 11 फैंटसी टीम

Share The Post

आईपीएल (IPL) के 14वें संस्करण की शुरुआत होने वाली है। इस सीजन का पहला मैच चैंपियन पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस (MI) और प्लेऑफ तक का सफर तय करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ होगा। MI vs RCB सीजन का पहला मैच होगा जो चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के पास जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं और दर्शकों को एक दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद होगी।

टीमों की वर्तमान स्थिति : (MI vs RCB)

मुंबई इंडियंस (MI)

मुंबई इंडियंस

Advertisement

मौजूदा IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस के पास एक मजबूत स्क्वॉड है, जो किसी भी टीम को हारने का दमखम रखते हैं। पहले मुकाबले में टीम को अपने विष्फोटक ओपनर डीकॉक की कमी महसूस हो सकती है लेकिन उनके स्क्वॉड में ऐसे विकल्प हैं, जो अच्छा प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं।

गेंदबाजी विभाग में टीम के पास जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के रूप में अनुभवी जोड़ी है। इस जोड़ी ने पिछले सीजन कमाल का प्रदर्शन किया था। इनके अलावा टीम में कई अन्य युवा तेज गेंदबाज हैं, जो इनका साथ देते हुए नजर आएंगे। स्पिन विभाग में अनुभवी चावला के आने से टीम को मजबूती मिली है।

Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

​आरसीबी ने इस साल ऑक्शन में बेहतर काम किया है और मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए ग्लेन मैक्सवेल समेत कई अच्छे खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसके अलावा गेंदबाजी में भी टीम ने काइल जेमिसन को अपने साथ जोड़ा है। ऐसे में आरसीबी के पास भी एक बेहतरीन स्क्वॉड है।

Advertisement

MI vs RCB मैच डिटेल्स

तारीख: 9 अप्रैल, 2021

समय: शाम 7:30 बजे

Advertisement

स्थान: एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

पिच रिपोर्ट

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम का विकेट धीमा और ड्राई होता है। ऐसे में यहां पर स्पिन गेंदबाजों का रोल बहुत ही अहम हो जाता है। दोनों ही टीमें यहां पर अपने स्पिनरों का बखूबी इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगी। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम यहां लक्ष्य का पीछा ही करना चाहेगी।

Advertisement

मुंबई और आरसीबी (MI VS RCB) के बीच पहला मुकाबला कहां देखें ?

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला पहला IPL मुकाबला स्टार नेटवर्क पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar के माध्यम से भी आप लाइव मैच की स्ट्रीमिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

मुंबई इंडियंस (MI) की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, नाथन कूल्टर-नाइल

Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की संभावित प्लेइंग XI

मोहम्मद अजहरुद्दीन, विराट कोहली (कप्तान), रजत पाटीदार, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, वॉशिंगटन सुंदर, केन रिचर्डसन, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, काइल जेमिसन

​फैंटसी XI

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button