News

IPL 2021 : मैच 30 मई 03, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (KKR vs RCB) मैच प्रीव्यू, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच, टीमों की तुलना, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI , Dream 11 फैंटसी टीम

Share The Post

आईपीएल (IPL) 2021 में 03 मई को होने वाले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा। KKR vs RCB के बीच यह मुकाबला कल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह इस सीजन दोनों टीमों की दूसरी भिड़ंत है। केकेआर बनाम आरसीबी के बीच इस सीजन जब पहली बार मुकाबला हुआ था तो आरसीबी को जीत हासिल हुयी थी। दोनों ही टीमों को अपने आखिरी मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

Advertisement

टीमों की वर्तमान स्थिति : (KKR vs RCB)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)

केकेआर के टॉप ऑर्डर में कोई भी बल्लेबाज निरंतर रन नहीं बना पा रहा है और टीम के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने भी टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन से निराशा जताई थी। नितीश राणा और राहुल त्रिपाठी शुरूआती मैचों में अच्छा करने के बाद अपनी अच्छी फॉर्म जारी नहीं रख पाए हैं। केकेआर की गेंदबाजी भी कमजोर नजर आ रही है। ऐसे में कप्तान मोर्गन के सामने अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI का चुनाव करने की चुनौती होगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)

आरसीबी को अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण हार मिली थी। टीम ने नंबर 3 पर रजत पाटीदार को लगातार मौके दिए लेकिन अभी तक वह मौके भुना नहीं पाए हैं। पिछले मैच में वॉशिंगटन सुंदर को बाहर कर शाहबाज अहमद को मौका दिया था लेकिन उनका यह कदम भी फ्लॉप साबित हुआ। हालांकि अभी तक टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और एक-दो मैचों में खराब प्रदर्शन की वजह से विराट ज्यादा दवाब में नहीं होंगे।

Advertisement

KKR vs RCB मैच डिटेल्स

तारीख: 03 मई,, 2021

समय: शाम 7:30 बजे

Advertisement

स्थान: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजों के लिए अभी तक बेहतरीन साबित हुयी है। पहली पारी में गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलती है। हालांकि दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों की भूमिका अहम हो जाती है। इसके बावजूद दोनों टीमों की कोशिश यही होगी कि टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा किया जाए।

Advertisement

 KKR vs RCB के बीच मुकाबला कहां देखें ?

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला IPL मुकाबला स्टार नेटवर्क पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar के माध्यम से भी आप लाइव मैच की स्ट्रीमिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की संभावित प्लेइंग XI

शुभमन गिल / करुण नायर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (wk), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती, लॉकी फर्ग्यूसन, कुलदीप यादव / शिवम मावी

Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की संभावित प्लेइंग XI

विराट कोहली (c), देवदत्त पडीक्कल, रजत पाटीदार, एबी डीविलियर्स (wk), ग्लेन मैक्सवेल, डैनियल सैम्स, वाशिंगटन सुंदर / शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, काइल जेमिसन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

फैंटसी टीम

KKR vs RCB IPL 2021 Dream11 Tips

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button