News

हरमनप्रीत कौर ने एमएस धोनी को इस रिकॉर्ड के मामले में छोड़ा पीछे

Share The Post

ब्रिटेन के बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपनी चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान की टीम को हरा कर प्रतियोगिता में अपनी पहली जीत दर्ज की है। इस प्रतियोगिता में दोनों टीमों को ग्रुप ए में रखा गया है। इस मैच को बारिश के कारण 18 ओवर का कर दिया गया था।

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम को महज 99 रनों पर ही समेट दिया। इसके बाद भारत ने इस मामूली सी लक्ष्य को 11.4 ओवर में हासिल कर प्रतियोगिता में अपनी पहली जीत दर्ज की।

Advertisement

हरमनप्रीत कौर ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ा

इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के बतौर कप्तान सबसे अधिक मैच जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। हरमनप्रीत कौर ने बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में कुल 71 मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 42 मैच में जीत दर्ज की है तो वहीं 26 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

जबकि तीन मैचों में कोई परिणाम नहीं आया था। दूसरी ओर साल 2007 टी20 विश्व कप के विजेता कप्तान धोनी ने 72 मैचों में भारत की कप्तानी की थी जिसमें उन्हें 41 में जीत मिली थी तो वहीं 28 में हार का सामना करना पड़ा था जबकि दो मुकाबलों में कोई नतीजा नहीं आया था।

Advertisement

तो वहीं पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 50 टी20 मैचों में भारत की कप्तानी की थी। 30 मैचों में उन्होंने सफलता हासिल की थी तो वहीं 16 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। जबकि दो मैच टाई रहे थे तो दो मैच में कोई नतीजा नहीं आया था।

भारत और पाकिस्तान के मैच की बात करे तो, भारत की ओर से स्नेह राणा और राधा यादव ने दो-दो विकेट झटके। बल्लेबाजी में भारतीय टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने 43 गेंदों में 63 रनों का शानदार पारी खेल कर भारत की जीत में अहम योगदान दिया।

Advertisement

बता दें भारत अब अपना अगला मुकाबला बुधवार को बाराबडोस के खिलाफ खेलेगा।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button