News

जानें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 45 नंबर की ही जर्सी क्यों चुनी

Share The Post

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया है तब वह नियमित रूप से जर्सी नंबर 45 ही पहन रहे हैं। मीडिया और प्रशंसकों दोनों द्वारा उनसे अक्सर सवाल पूछे जाते हैं कि उन्होंने अपने लिए वह नंबर क्यों चुना और किसी अन्य नंबर के लिए क्यों नहीं गए।

कुछ साल पहले मीडिया के साथ अपनी एक बातचीत में, रोहित शर्मा ने कहा था कि जब उन्हें पहली बार भारत की राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए चुना गया था, तो उन्हें वास्तव में पता नहीं था कि उन्हें कौन सी जर्सी नंबर पहनना चाहिए।

Advertisement

Image

उन्हें कुछ जर्सी नंबरों के विकल्प दिए गए और उन्होंने अपनी मां से उनके लिए जर्सी नंबर चुनने को कहा क्योंकि वह खुद किसी निर्णय पर नहीं आ सके थे। रोहित के मुताबिक उनकी मां ने उनसे कहा था कि वह जर्सी नंबर 45 के लिए जाए। क्योंकि उन्हें लगा कि 45 एक संख्या है जो रोहित के लिए एक भाग्यशाली संख्या साबित होगी।

Advertisement

रोहित के लिए 45 नंबर की जर्सी भाग्यशाली साबित हुई

Advertisement

रोहित शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के पहले कुछ वर्षों में अपनी प्रतिभा का अधिकतम लाभ उठाने के लिए संघर्ष किया लेकिन बाद में नंबर 45 उनके लिए बहुत भाग्यशाली साबित हुई।

उन्होंने न केवल उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बल्लेबाज के रूप में अपने पैर जमाए और भारत के लिए बहुत रन बनाए, उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान के रूप में 5 ट्रॉफी भी जीतीं।

Advertisement

रोहित का करियर पिछले कुछ वर्षों में इतनी तेजी से आगे बढ़ा है कि उन्होंने अब खुद को भारत के लिए एक टेस्ट मैच बल्लेबाज के रूप में भी स्थापित कर लिया है, एक ऐसा प्रारूप जिसमें उन्होंने लंबे समय तक निरंतरता के लिए संघर्ष किया। 35 वर्षीय अब खेल के तीनों प्रारूपों में भारत के कप्तान हैं और अगले दो विश्व कप टूर्नामेंटों में भारत का नेतृत्व करेंगे 2022 का टी20 विश्व कप और 2023 का एकदिवसीय विश्व कप है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button