IPLNews

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल सीएसके के लिए चाहते है खेलना, एमएस धोनी को बताया अपना आइडल

Share The Post

पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए मध्यम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने पर्पल कैप अपने नाम की थी। इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद बैंगलोर ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब वो मेगा नीलामी में शामिल हो रहे है। हाल ही में उन्होंने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को ऑल टाइम महान कप्तान के रूप में दर्जा दिया है और यह भी कहा है कि पूर्व भारतीय कप्तान उनकी आइडल है।

हर्षल का यह बयान थोड़ा हैरान कर देने वाला है क्योंकि वह धोनी की कप्तानी में कभी नहीं खेले। हर्षल ने अभी तक दो आईपीएल टीमों दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला है। आरसीबी के लिए पिछले सीजन में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

Advertisement

इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुई घेरलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिल गया था। आगामी आईपीएल मेगा नीलामी में कई टीमें उन्हें टारगेट कर सकती है। उनकी धीमी गेंदें और अन्य वैरिएशन उनकी गेंदबाजी की तरह वेस्टइंडीज के दिग्गज ड्वेन ब्रावो की गेंदबाजी से मिलती जुलती हैं।

हर्षल की धीमी गेंदों किसी भी बल्लेबाज के लिए चुनौती से कम नहीं है। अगर पिच पर गेंद रुककर आ रही हो तो हर्षल अपनी वैरिएशन से और भी घातक हो जाता है, लेकिन अगर पिच से कोई मदद नहीं मिल रही है तो वह अपनी गेंद की गति को बदल देते है। वह बल्लेबाज को किसी भी तरह की सतह पर चकमा दे सकते है।

Advertisement

आईपीएल की आगामी मेगा नीलामी में सीएसके हर्षल पटेल के लिए लगा सकती है बोली

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) उन टीमों में से एक हो सकती है जो आगामी मेगा नीलामी में हर्षल के लिए बोली लगा सकती है क्योंकि उन्होंने ब्रावो को रिलीज कर दिया है। ऐसे में उनकी जगह लेने के लिए हर्षल बिल्कुल सही दावेदार है। अभी उनकी उम्र 31 साल है और वो लंबे समय तक चेन्नई टीम को अपनी सेवाएं दे सकते है।

क्रिकट्रैकर को दिए इंटरव्यू में हर्षल ने कहा कि, “एम एस धोनी उनके आइडल है और सीएसके वह टीम है जिसके लिए वह खेलना चाहते हैं, यह खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी के बीच एक जुड़ाव की शुरुआत हो सकती है।

Advertisement

हर्षल गेंद के साथ तो अच्छा काम कर ही रहे है उसके अलावा वो बल्लेबाजी भी कर सकते है। न केवल वह निचलेक्रम में बल्लेबाजी कर सकते है, बल्कि उन्होंने अपनी घेरलू टीम हरियाणा के लिए टॉप आर्डर में पिंच हिटर के रूप में बल्लेबाजी की है। वह आने वाले सालों में सीएसके के लिए एक बहुत ही उपयोगी ऑलराउंड पैकेज साबित हो सकते है, अगर सीएसके वास्तव में मेगा नीलामी में उन्हें अपनी टीम में शामिल करने में सफल हो जाए।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button