IPLNewsSocial

आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी की स्थिति को लेकर सामने आया हर्षा भोगले का बयान

Share The Post

आईपीएल 2022 शुरू होने से पहले ही धोनी ने कप्तानी छोड़ दी है और रविंद्र जडेजा को ये जिम्मेदारी सौंप दी है। अब 26 मार्च को कोलकाता और चेन्नई के बीच होने वाले इस सीजन के पहले मैच में जडेजा एक नयी जिम्मेदारी के साथ खेलने उतरेंगे। धोनी द्वारा जडेजा को कप्तानी देने पर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा है कि धोनी का कप्तानी सौंपना बड़ी खबर है लेकिन मुझे लगता है कि वह इस सीजन में सारे मैच भी नहीं खेलेंगे।

धोनी की कप्तानी में चेन्नई 2010, 2011, 2018 और 2021 में खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। धोनी का यह बतौर कप्तान और खिलाड़ी यह आखिरी सीजन हो सकता है इसका अंदाजा तभी लग गया था जब आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में फ्रेंचाइजी ने रविंद्र जडेजा को 16 करोड़ में और एम एस धोनी को 12 करोड़ में रिटेन किया था।

मुझे नहीं लगता धोनी इस सीजन में खेलेंगे सभी मैच- हर्षा भोगले

हर्षा भोगले ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, “धोनी का कप्तानी सौंपना बड़ी खबर है ((आखिरकार वो सीएसके के ही है)) मुझे नहीं लगता कि वह सभी मैच खेलने वाले है। हालांकि उनके साथ उन बेहतरीन मैच प्रेजेंटेशन को मिस करेंगे !

Advertisement

Advertisement

धोनी के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 220 मैच खेले है और 135.83 के स्ट्राइक रेट की मदद से 4746 रन अपने खाते में जोड़े है। इस दौरान उनके बल्ले से 23 अर्धशतक निकले है। वहीं उन्होंने 213 मैचों में टीम की कप्तानी करते हुए उन्हें 130 मैच जितवाए है और वहीं 81 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान एक मैच टाई पर छूटा था और एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल पाया था।

धोनी और जडेजा को रिटेन करने के अलावा चेन्नई ने मोईन अली को 8 करोड़ में और रुतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ में रिटेन किया था। वहीं मेगा नीलामी में टीम ने दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ियों को दोबारा अपनी टीम में शामिल किया है। हालांकि दीपक चोट के चलते पहले कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा मेगा नीलामी में टीम ने डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रिटोरियस और एडम मिल्ने जैसे खिलाड़ियों को खरीदा है।

आईपीएल 2022 के लिए चेन्नई का फुल स्क्वॉड: रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, रॉबिन उथप्पा, ड्वेन ब्रावो, अंबाती रायुडू, दीपक चाहर, शिवम दूबे, क्रिस जॉर्डन, महेश थीक्षाना, राजवर्धन हैंगरगेकर, डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, सुभ्रांशु , मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, के. भगत वर्मा, सी. हरि निशांत, एन. जगदीशन, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button