News

हर्षा भोगले ने दीप्ति शर्मा के समर्थन में लगाई ट्वीट की झड़ी

Share The Post

जाने-माने कमेंटेटर हर्षा भोगले ने शुक्रवार को भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा की आलोचना के खिलाफ अपनी राय दी। जब उन्होंने इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्लोट डीन को नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन आउट किया जिसके बाद उन्हें  मीडिया ओर इंग्लैंड के खिलाड़ियो का आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। दरअसल भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच लॉर्ड्स में सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा और भारत को जीत लिए सिर्फ 1 विकेट की दरकार थी। भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने अपनी गेंदबाजी के दौरान डीन चार्लोट को नॉनस्ट्राइकर छोड़ पर रन आउट कर भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। जीसके बाद भारत ने इंग्लैंड को हराकर 3-0 से सीरीज पर कब्जा किया।

दीप्ति पूरी तरह से नियमों के भीतर थी – एमसीसी ने हाल ही में इस नियम को “अनुचित खेल” से “रन आउट” में बदला था। इसके बाद हर्षा भोगले दीप्ति शर्मा के बचाव में आए और अंग्रेजी मीडिया पर के खिलाफ जम कर बोले।

Advertisement

हर्षा भोगले, जिन्होंने तीन साल पहले आईपीएल में अश्विन द्वारा बटलर को आउट करने के इस तरीके का समर्थन किया है, अब दीप्ति के बचाव में सामने आए और अपने 8 ट्वीट् से सभी को करारा जवाब दिया।

यहां पढ़े हर्षा भोगले के सभी ट्वीट

Advertisement

उन्होंने कहा, “मुझे यह बहुत परेशान करने वाला लगता है कि इंग्लैंड में मीडिया का एक बहुत बड़ा वर्ग एक ऐसी लड़की से सवाल पूछ रहा है जो खेल के नियमों से खेलती है और ऐसा कभी नहीं हुआ है कि उन्होंने खेल के दौरान कोई अवैध काम किया हो। इसमें उचित लोग शामिल हैं और मुझे लगता है कि यह एक सांस्कृतिक चीज है।

नॉन-स्ट्राइकर से बाहर निकलने के नियमों के बारे में बोलते हुए, भोगले ने कहा, “सबसे आसान काम है खेल के नियमों से खेलना और खेल की भावना की व्याख्या के बारे में चिंता करना बंद करना, दूसरों पर राय थोपना बंद करें। कानून कहते हैं कि नॉन-स्ट्राइकर को क्रीज के पीछे होना चाहिए जब तक कि गेंदबाज का हाथ अपने उच्चतम बिंदु पर न हो। यदि आप इसका पालन करते हैं, तो खेल सुचारू रूप से आगे बढ़ेगा। यदि आप दूसरों पर उंगली उठाते हैं, जैसा कि इंग्लैंड में कई लोगों ने दीप्ति पर किया है, तो आप अपने द्वारा पूछे जाने वाले प्रश्नों के लिए खुले रहते हैं।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button