News

हार्दिक पांड्या ने पाक के खिलाफ अपने मैच जिताऊ छक्के को लेकर कहा- एमएस भाई से बहुत कुछ सीखा है

Share The Post

भारत ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारत की जीत के हीरो कोई और नहीं बल्कि स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) थे। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है।

इस मैच में पाकिस्तान 19.5 ओवरों में 147 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गया था और ऐसा लग रहा था कि भारत ये मैच आसानी से जीत लेगा। हालांकि लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। हालांकि, अंत में, रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और पांड्या ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

Advertisement

हार्दिक ने खेली शानदार पारी

भारत को जब 3 गेंदों पर 6 रन की जरुरत थी तब हार्दिक ने लॉन्ग ऑन पर छक्का मारते हुए भारत को जीत दिलाई। हार्दिक 17 गेंदों में 33 रन बनाकर नाबाद लौटे। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया।

Advertisement

वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवरों में 25 रन खर्च करते हुए 3 बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने मोहम्मद रिजवान (43), इफ्तिखार अहमद (28) और खुशदिल शाह (2) को आउट किया। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.20 का रहा है। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।

लक्ष्य का पीछा करने के अंतिम ओवरों में हार्दिक बहुत शांत थे। उन्होंने जडेजा (35) के साथ पांचवें विकेट के लिए 52 रन जोड़कर मैच को भारत की तरफ मोड़ दिया। 20वें ओवर की पहली गेंद पर यह साझेदारी टूट गई, जब भारत को छह गेंदों पर सात रन चाहिए थे।

Advertisement

दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने सिंगल लिया, जिससे 28 वर्षीय हार्दिक स्ट्राइक पर आ गए। तीसरी गेंद डॉट खेलने के बावजूद हार्दिक बेहद शांत और अपनी काबिलियत पर भरोसा रखते थे। चौथी गेंद पर उन्होंने यही दिखाया और एमएस धोनी के अंदाज में मैच खत्म करने के लिए मोहम्मद नवाज की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर छक्का लगाया।

एम एस धोनी के लिए हार्दिक ने कही ये बात

मैच जीतने वाले छक्के ने सभी को पूर्व भारतीय कप्तान की याद दिला दी, जो एक बड़ी हिट के साथ मैच का अंत करते थे। हालांकि मैच के बाद हार्दिक ने स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा में खुलासा किया कि यह सब एमएसडी की वजह से है और उन्होंने मैच खत्म करने की कला उनसे सीखी है।

Advertisement

हार्दिक ने कहा, “मैंने एक फिनिशर के रूप में अपने एमएस धोनी भाई से बहुत कुछ सीखा है और मैचों को कैसे खत्म किया जाए। मैं बस अपना शांत रहने और स्थिति का आकलन करने की कोशिश करता हूं। मुझे पता था कि वो नवाज से गेंदबाजी करवाएंगे और जब हमें 7 रन की जरूरत थी, भले ही हमें 15 रन की जरूरत होती तो मैं मौके के बारे में सोचूंगा।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button