IPLNews

उमरान मलिक को टी20 विश्वकप में शामिल करने को लेकर हरभजन सिंह ने दिया बड़ा बयान

Share The Post

भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन यानी आईपीएल 2021 से ही चर्चा में बने हुए हैं। हालांकि, वह इस सीजन वह लगातार एक के बाद एक मैच में अपनी गति में बढ़ोतरी करते जा रहे हैं जिस कारण चर्चा बढ़ती जा रही है।

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा उमरान मलिक ने जब इस सीजन गेंदबाजी की शुरुआत की थी तो वह शुरुआती कुछ मैचों में महंगे साबित हो रहे थे। लेकिन, फिर चौथे मैच के बाद न केवल उनकी इकॉनमी में सुधार हुआ बल्कि अब मैच दर मैच विकेट्स की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है।

Advertisement

चूंकि, मलिक देश के सबसे तेज गेंदबाज हैं और अब वह निरंतरता के साथ भी गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में, उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ती जा रही है और हर तरफ उन्हें तारीफ मिल रही है। इस सिलसिले में सनराइजर्स हैदराबाद के कोच डेल स्टेन से लेकर इरफान पठान समेत कई दिग्गज उन्हें टीम इंडिया में शामिल करने को लेकर बयान दे चुके हैं।

टी20 विश्वकप के लिए हो उमरान मलिक का चयन: भज्जी

इसी कड़ी में नया नाम जुड़ा है टर्बनेटर यानी हरभजन सिंह का। पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने समय में विश्व क्रिकेट में जमकर नाम कमाया था। और, अब वह उमरान मलिक के बढ़ते कद से बेहद प्रभावित हैं। यही कारण है कि उन्होंने न केवल उमरान मलिक की तारीफ की है बल्कि इस साल के अंत में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप में उन्हें मौका दिए जाने की भी बात कही है।

Advertisement

ड्रीम सेट गो के लॉंचिंग इवेंट में हरभजन सिंह ने कहा है कि, ”सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक मेरे पसंदीदा गेंदबाज हैं और मैं उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलते हुए देखना चाहता हूं क्योंकि वह जैसे गेंदबाज हैं वैसा कोई नहीं है। मुझे एक गेंदबाज ऐसा बताओ जो 150Kmph से अधिक की गति गेंदबाजी करता हो और इंडिया के लिए नहीं खेल रहा हो। इसलिए, मुझे लगता है कि वह बहुत ही बेहतरीन प्लेयर है जो कई अन्य युवाओं को क्रिकेट से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगा। वह जहाँ से आता है और आईपीएल में जैसी गेंदबाजी कर रहा है यह अविश्वसनीय है।”

भज्जी ने यह भी कहा है कि, “मुझे नहीं पता है कि मलिक का सलेक्शन टीम इंडिया के लिए किया जाएगा या नहीं, लेकिन अगर मैं सलेक्शन कमेटी का हिस्सा होता, तो मैं उनका सलेक्शन जरूर करता। साथ ही, जब भारत ऑस्ट्रेलिया में (टी20 विश्वकप में) खेल रहा हो तो उमरान मलिक को जसप्रीत बुमराह के पार्टनर के रूप में होना चाहिए।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button