News

ग्रीम स्वान ने विराट कोहली पर कठोर होने के लिए भारतीय कमेंटेटरों को लताड़ा

Share The Post

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान (Greame Swann) ने एजबेस्टन में खेले जा रहे पिछले साल के बचे हुए पांचवें टेस्ट मैच में तीसरे दिन के अंतिम सेशन में विराट कोहली (Virat Kohli) के आउट होने के बाद उनका बचाव किया। स्वान के अनुसार, भारतीय कमेंटेटर कोहली पर काफी सख्त हो जाते हैं। कोहली को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने आउट किया था।

स्वान के अनुसार, स्टोक्स ने कोहली को जो गेंद फेंकी, वह वास्तव में एक शानदार गेंद थी। कोहली ने इस मैच की पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में 20 रन बनाकर आउट हो गए थे।

Advertisement

कोहली जिस गेंद पर आउट हुए उसे खेला नहीं जा सकता था: ग्रीम स्वान

पूर्व स्पिनर ने सोनी स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, “आप कह सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं, लेकिन मुझे परवाह नहीं है कि टेस्ट इतिहास के किसी भी दौर में कौन बल्लेबाजी कर रहा है और इस गेंद से आप बच जाते हैं, तो आप अपने आपको भाग्यशाली समझे। इस गेंद को खेला नहीं जा सकता और अंत में यह एक भाग्यशाली कैच हैं।”

स्वान ने आगे कहा, “अगर आप फ्रंट फुट, बैक फुट पर जाकर वह गेंद खेलना चाह रहे हैं तो उसको खेलना आसान नहीं है। मेरा मानना है जब भारतीय कमेंटेटर विराट कोहली के बारे में बातचीत करते हैं, तो वह थोड़े सख्त हो जाते हैं। कोहली को लेकर अपेक्षाएं बहुत बड़ी है।”

Advertisement

दूसरी पारी में, कोहली अपने ट्रेडमार्क कवर ड्राइव को खेलने के बाद शानदार लय में दिखाई दे रहे थे और ऐसा प्रतीत हुआ जैसे वह अपनी अच्छी शुरुआत को एक बड़ी पारी में बदलेंगे। हालांकि वो एक ऐसे स्कोर पर आउट हो गए जो उनकी शानदार शुरुआत से काफी कम था।

विराट कोहली की उम्मीदें तब धराशायी हो गईं जब स्टोक्स द्वारा डाली गयी गेंद अतिरिक्त उछाल के साथ उनके बल्ले के बाहरी किनारा लेकर चली गयी। जिससे उनकी पारी समाप्त हो गई। सैम बिलिंग्स गेंद को स्टंप्स के पीछे कैच नहीं कर पाए लेकिन लेकिन स्लिप में तैनात जो रूट ने गेंद पर नजरें बनाये रखी और कैच को पकड़ लिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button