News

विराट के ‘मेरे टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद किसी ने मुझे मैसेज नहीं किया’ वाले कमेंट पर गावस्कर ने दिया जवाब

Share The Post

रविवार को एशिया कप 2022 सुपर 4 में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 60 भारतीय कप्तान
विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से निकले। वहीं जब वो प्रेस कॉन्फ्रेंस में आये तो भावुक दिखाई दिए। उन्होंने बताया कि जब पिछले साल उन्होंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी थी तो एमएस धोनी (MS Dhoni) के अलावा उन्हें किसी ने भी मैसेज नहीं किया था।

कोहली ने कहा, “मैं एक बात कह सकता हूं कि जब मैंने टेस्ट कप्तानी से अपने इस्तीफे की घोषणा की, तो मुझे केवल एक व्यक्ति का मैसेज मिला, जिसके साथ मैं पहले भी खेल चुका हूँ वह एमएस धोनी है।

Advertisement

कई लोगों के पास मेरा नंबर है, कई लोग टीवी पर मुझे सुझाव देते हैं लेकिन जिन लोगों के पास मेरा नंबर था, किसी ने मैसेज नहीं किया। किसी के साथ आपका जो सम्मान, संबंध है, जब वह वास्तविक होता है, तो यह इस तरह से दिखाता है।”

Advertisement

सुनील गावस्कर ने कोहली के बयान के ऊपर कही ये बात

अब इस पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि विराट कोहली यह बताये कि वह वह किस तरह के मैसेज का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि विराट की कप्तानी वाला चैप्टर अब खत्म हो गया है। कोहली को अब सिर्फ अपने गेम पर फोकस करना चाहिए।

“मैं नहीं जानता कि इन सभी अन्य खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम के अंदर क्या माहौल था। यह कहना बहुत कठिन है कि विराट किसकी बात कर रहे हैं? अगर वो किसी का नाम लेते तो आप उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं कि आपने उनसे संपर्क किया है या नहीं किया है। मुझे जो जानकारी मिली है उसके अनुसार वह केवल यह कह रहे हैं कि टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद सिर्फ एम एस धोनी ने उन्हें फोन किया।”

Advertisement

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा, ‘वह क्या मैसेज चाहते थे? प्रोत्साहन? लेकिन वह कप्तानी छोड़ चुके थे तो उन्हें प्रोत्साहन की जरुरत क्यों थी? वह चैप्टर (कप्तानी) खत्म हो चुका हैं। अब आप एक सिर्फ क्रिकेटर हैं। तो अब आप अपने गेम पर फोकस करों।”

Advertisement

मुझे भी नहीं मिला था कोई मैसेज

गावस्कर ने अपनी बात को खत्म करते हुए कहा कि जब उन्होंने 1985 में आस्ट्रेलिया में बेन्सन एंड हेजेस वर्ल्ड क्रिकेट चैंपियनशिप जीतने के बाद कप्तानी छोड़ दी थी तो उन्हें भी कोई मैसेज या फोन नहीं आया था।

उन्होंने कहा, ‘मैंने 1985 में (बी एंड एच) क्रिकेट वर्ल्ड चैम्पियनशिप के बाद कप्तानी छोड़ दी थी। उस रात हमने बहुत जश्न मनाया लेकिन इससे आगे आप और क्या उम्मीद कर ते हैं?”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button