NewsStats

“4 गेंदों में 4 छक्कों से लेकर 4 गेंदों में 4 विकेट तक” जेसन होल्डर के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़

Share The Post

जिंदगी में जैसे उतार-चढाव आते रहते है। वैसे ही क्रिकेट भी जीवन की तरह ही है। इसमें एक मैच वहीं खिलाड़ी टीम को मैच हरवा देता है और दूसरे ही दिन अगले मैच में टीम को मैच जितवा देता है। ऐसा ही कुछ एहसास जेसन होल्डर को इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हुआ। सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड के स्टैंड-इन कप्तान मोईन अली ने उनकी 4 गेंदों पर 4 छक्के जड़े थे लेकिन अगले ही मैच में जो सीरीज का निर्णायक मैच भी था। होल्डर ने उस मैच में 4 गेंद में 4 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को 3-2 से सीरीज जितवाने में अहम भूमिका निभाई।

जेसन होल्डर ने 5वें टी20 इंटरनेशनल मैच में अपना तीसरा ओवर करने आये जिसमें इंग्लैंड को मैच और सीरीज जीतने के लिए 18 रन चाहिए थे। क्रिस जॉर्डन स्ट्राइक पर थे लेकिन जॉर्डन डीप में कैच आउट होकर पवेलियन की ओर लौट गए। सैम बिलिंग्स, जो दूसरे छोर पर 28 गेंद में 41 रन बनाकर खेल कर रहे थे और जोर्डन के कैच आउट होने से स्ट्राइक पर आ गए थे। होल्डर ने बिलिंग्स को अगली गेंद बहुत ही चतुराई से थोड़ी तेज फेंकी और बड़ी हिट के चक्कर में बिलिंग्स अपना कैच डीप में दे बैठे।

Advertisement

होल्डर उस समय हैट्रिक पर थे, लेकिन खेल के संदर्भ में एक डॉट बॉल ज्यादा महत्वपूर्ण थी क्योंकि इंग्लैंड को जीत के लिए 4 गेंदों में 18 रन बनाने थे। आदिल राशिद स्ट्राइक पर थे और मिडविकेट बाउंड्री पर छक्का मारने की कोशिश की लेकिन मार नहीं सके क्योंकि ओडियन स्मिथ ने उनका कैच लपक लिया। भी। राशिद के विकेट के साथ होल्डर टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले वेस्टइंडीज के पहले गेंदबाज बन गए। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने फिर अगली गेंद पर साकिब महमूद को क्लीन बोल्ड किया और ओवर की चौथी गेंद पर ही सीरीज खत्म कर दी।

आगामी आईपीएल मेगा नीलामी में जेसन होल्डर को मिल सकती है बड़ी रकम

वेस्टइंडीज के लिए यह सीरीज जीतना काफी राहत भरा रहा क्योंकि कुछ हफ़्ते पहले ही वे एक सहयोगी देश आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज हार गए थे और इसके लिए उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

होल्डर का यह बेहतरीन प्रदर्शन फरवरी में होने वाली आईपीएल की मेगा नीलामी में उनकी मदद कर सकता है, क्योंकि बहुत सारी टीमें एक ऑलराउंडर की तलाश में मेगा नीलामी में जा रही हैं और होल्डर उसमें बिल्कुल फिट बैठते है। होल्डर के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ट्वीटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गयी है। उन ट्वीट्स के बारे में यहाँ बताया गया है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button