News

इस कारण वेस्टइंडीज टीम से बाहर हुए शिमरॉन हेटमायर और एविन लुईस, सामने आयी वजह

Share The Post

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस समय भारत दौरे पर है। जहाँ, उसे तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों में भाग लेना है। इस दौरे का पहला मैच आगामी 6 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि, भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे में करारी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन, अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज ने हाल ही में हुई टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 3-2 से मात दी है। जिसके बाद उनके हौसले बुलंद होंगे।

Advertisement

हालांकि,  यह बेहद दिलचस्प है कि, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने बाएं हाथ के बल्लेबाज एविन लुईस और शिमरोन हेटमायर को टीम से बाहर कर दिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट के इस फैसले से काफी प्रशंसक चकित रह गए हैं। क्योंकि, एविन लुईस और हेटमेयर दोनों का भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है।

ज्ञात हो कि, अब यह बताया जा रहा है, एविन लुईस कोविड-19 से उबर रहे हैं। जबकि, शिमरॉन हेटमायर को फिटनेस की समस्या है। यही वजह है कि, इन दोनों स्टार प्लेयर्स को भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ आगामी श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। इस प्रकार, दोनों में से कोई भी खिलाड़ी भारत दौरे में नही आएगा।

Advertisement

भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा घोषित 16 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप-कप्तान), ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, काइल मेयर्स, फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज़, शेल्डन कॉटरेल, डोमिनिक ड्रेक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन और हेडन वॉल्श जूनियर।

उल्लेखनीय है कि, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम अब फॉर्म में लौट आई है। इससे पहले आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के पांच मैचों में से उन्हें केवल एक ही जीत हासिल हुई थी। लेकिन, अब कैरिबियाई प्लेयर पुराने रंग में वापस आ गए हैं।

Advertisement

क्रिकेट वेस्टइंडीज प्रमुख ने कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि कीरोन पोलार्ड चले जाएं

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन ऐसा लगता है कि, टीम में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रमुख के अनुसार, कैरेबियन में कुछ लोग चाहते हैं कि कप्तान कीरोन पोलार्ड और कोच फिल सिमंस की जोड़ी को टीम में नही रखा जाए।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने क्रिकबज को बताया है कि, “फिल और पोलार्ड के विरोध में कुछ, लेकिन जोरदार, आलोचक हैं जो चाहते हैं कि उन्हें गैर-क्रिकेट कारणों से हटा दिया जाए।”

Advertisement

हालांकि, पोलार्ड और सिमंस की जोड़ी के आलोचक होने के बाद भी वेस्टइंडीज क्रिकेट प्रमुख ने पुष्टि की है कि, एक बहुत ही महत्वपूर्ण दौरे की शुरुआत से ठीक पहले कप्तान या कोच को बदलने की उनकी कोई योजना नहीं है। यह वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए एक महत्वपूर्ण श्रृंखला है। क्योंकि, यह सीरीज आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के प्रमुख मुकाबले में से एक है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button