IPLNews

पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बताया रोहित के बाद कौन बनेगा टीम का कप्तान

Share The Post

इस समय रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे है। उनके बाद कौन टीम की कमान संभालेगा इस पर पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने अपनी राय दी है। उन्होंने बताया कि रोहित के बाद ऋषभ पंत, केएल राहुल या श्रेयस अय्यर में से कोई एक भारतीय टीम की कप्तानी कर सकता है। पिछले कुछ समय से ये तीनों खिलाड़ी क्रिकेट फॉर्मेट में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। इसी वजह से ये कप्तानी के सबसे मजबूत दावेदार है।

रवि शास्त्री ने आईपीएल के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित की गयी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “विराट अब कप्तान नहीं हैं, वहीं रोहित शर्मा ने अब तक कप्तान के रूप में शानदार रहे है खासतौर पर सीमित ओवरों के क्रिकेट में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अब यह देखना दिलचस्प रहेगा की भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी कौन करने वाला है। कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएल राहुल चल रहे है। आईपीएल में ये तीनों इस साल अपनी-अपनी टीम की कप्तानी करेंगे और बतौर कप्तान खुद को साबित करने के लिए आईपीएल एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है।”

Advertisement

इस बार आईपीएल 2022 में तेज गेंदबाजों पर फोकस ज्यादा रहेगा- रवि शास्त्री

शास्त्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा कि इस आईपीएल सीजन में तेज गेंदबाजी पर ज्यादा ध्यान दिया जा सकता है, क्योंकि आईपीएल खत्म होने के 4 महीने बाद अगला टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की कठिन और उछाल भरी पिचों पर खेला जाएगा।

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट की नजरें किसी और चीज की तुलना में तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट पर होगी क्योंकि वे आईपीएल के चार महीने बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलने जा रहे है।”

Advertisement

आपको बता दे की रवि शास्त्री काफी लंबे समय बाद आईपीएल में कमेंट्री करते हुए दिखाई देंगे। वो इस बार इंग्लिश में नहीं हिंदी में कमेंट्री करेंगे। वहीं उनका साथ मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना देंगे। रैना को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में खरीदने में किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button