CricketFeature

2 लोकप्रिय खिलाड़ी जिन्होंने अन्य लीगों में भाग लेने के लिए बीच में ही बीबीएल छोड़ दिया

Share The Post

बिग बैश लीग (Big Bash League) एक ऐसा टूर्नामेंट है जो लोकप्रियता की कमी से जूझ रहा है। इसे जोड़कर कुछ नए टी20 टूर्नामेंट टेबल पर आ गए हैं। इसलिए, कुछ लोकप्रिय खिलाड़ियों को नई चुनौती लेने के लिए टूर्नामेंट छोड़ना पड़ा।

यदि यह लंबे समय तक जारी रहते है, तो बीबीएल पेकिंग क्रम में और नीचे जा सकता है। अब समय आ गया है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इससे निपटने के लिए कदम उठाए। इसी चीज को ध्यान में रखते हुए हम आपको उन 2 लोकप्रिय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अन्य लीगों में भाग लेने के लिए बीच में ही बीबीएल छोड़ दिया।

Advertisement

1) एलेक्स हेल्स- इंटरनेशनल लीग टी20

एलेक्स हेल्स (Alex Hales) एक उचित फ्रीलांस क्रिकेटर है जो कई टी20 लीग में भाग लेते रहते है। हाल ही में उन्हें 2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम में मौका मिला। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और अपने पक्ष को प्रतियोगिता जीतने में मदद की। हालांकि बीबीएल में उनकी शुरुआत धीमी रही, लेकिन उन्होंने इसकी भरपाई कुछ अच्छी पारियों से की।

हालाँकि, उन्होंने नयी लीग ILT20 में डेजर्ट वाइपर को रिप्रेजेंट करने के लिए प्रतियोगिता को बीच में ही छोड़ दिया। उन्होंने कुछ दिन पहले ही एक शानदार पारी खेलकर अपनी छाप छोड़ी है। दिलचस्प बात यह है कि अच्छा मौका होने के बावजूद हेल्स ने आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलना नहीं चुना है। यह देखना होगा कि क्या वह भविष्य में अपना विचार बदलते हैं।

Advertisement

वहीं दाएं हाथ के बल्लेबाज हेल्स के टी20 करियर की बात की जाए तो उन्होंने 75 मैच में इंग्लैंड को रिप्रेजेंट करते हुए 138.36 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2074 रन अपने खाते में जोड़ने में सफल रहे है। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 12 अर्धशतक देखने को मिले है। टी20 इंटरनेशनल में उनका हाईएस्ट स्कोर 116 रन है।

2) राशिद खान- SA20

अफगान स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) भी उन लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने अन्य लीगों में भाग लेने के लिए बीबीएल को बीच में ही छोड़ दिया था। हाल के बीबीएल सीजन में, राशिद खान लोकप्रिय सितारों में से एक रहे हैं। हालाँकि, उन्होंने SA20 लीग में MI केप टाउन की कप्तानी करने के लिए प्रतियोगिता छोड़ दी।

Advertisement

एक नई लीग में कप्तानी के अवसर ने निश्चित रूप से उन्हें आकर्षित किया होगा। दूसरी ओर, राशिद अगले सीजन से बीबीएल में अपनी उपस्थिति पर विचार कर सकते हैं। राजनीतिक कारणों से अफगानिस्तान में नहीं खेलने के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा लिए गए निर्णय के कारण उन्होंने पहले ही इसकी सूचना दे दी है।

लेग स्पिनर राशिद के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 74 मैच खेले है और 6.25 के इकॉनमी रेट की मदद से 122 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफलता हासिल की है। राशिद का टी20 इंटरनेशनल में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 3 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button