CricketNews

एक फैन ने वसीम अकरम से मोहम्मद रिजवान के लिप बाम के बारे में सवाल किया तो गुस्सा हो गया पूर्व क्रिकेटर

Share The Post

पाकिस्तान अब ऑस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 से लगभग बाहर हो गया है। उन्हें इस मेगा इवेंट के पहले मैच में प्रबल विरोधी भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। हालांकि हैरान करने वाली बात यह रही कि वह जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना दूसरा गेम महज 1 रन से हार का सामना करना पड़ा।

इसलिए, उन्हें अपने सभी अंतिम तीन गेम जीतने की सख्त जरूरत थी, और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना खेल जीतने के लिए भारत की भी जरूरत थी। पर्थ में पाकिस्तान ने नीदरलैंड के खिलाफ जीत हासिल की। हालांकि भारतीय टीम को आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अब उनके लिए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना काफी मुश्किल है।

Advertisement

रिजवान वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने में रहे नाकाम

मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और बाबर आजम (Babar Azam) की ओपनिंग पार्टनरशिप ने पिछले दो सालों में टी20 में टीम के लिए लगभग 70 प्रतिशत रन बनाए हैं। हालांकि, उन्होंने जाने के लिए संघर्ष किया है। रिजवानआईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हैं। हालाँकि, उन्हें अक्सर अपने स्ट्राइक रेट के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है, जो कि केवल 123 के आसपास है। उन्होंने इस साल के वर्ल्ड कप में रन बनाने के लिए भी संघर्ष किया है।

रिजवान की एक खास बात यह है कि जब वह मैदान पर होते हैं तो अपने होठों पर जिंक ऑक्साइड का इस्तेमाल करते हैं। खिलाड़ी आमतौर पर जिंक ऑक्साइड को उन क्षेत्रों में लगाते हैं जो सूर्य के प्रकाश के संपर्क में आते हैं।

Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और दिग्गज वसीम अकरम, पाकिस्तानी चैनल ए स्पोर्ट्स पर मिस्बाह-उल-हक, वकार यूनुस और शोएब मलिक के साथ एक क्रिकेट टॉक शो में भाग ले रहे थे। वहां एक पाकिस्तानी फैन ने उनसे सवाल किया कि रिजवान अपने होठों पर सफेद लिप बाम क्यों लगाते हैं, जबकि दूसरे खिलाड़ी इसका इस्तेमाल नहीं करते।

अकरम ने शो में अपना आपा खो दिया और कहा कि वह इस तरह के सवाल का जवाब नहीं देने वाले हैं। उन्होंने फैन की आलोचना करते हुए कहा कि सवाल का क्रिकेट से कोई लेना-देना नहीं है। एक फैंस ने अकरम से पूछा: “रिज़वान लिप बाम क्यों पहनता है जबकि किसी अन्य देश का एक भी खिलाड़ी इसे नहीं पहनता है?”

Advertisement

अकरम ने कहा, “यह सिर्फ एक रैंडम प्रश्न है। क्रिकेट की इसमे बात क्या है। इन्ने वेले बैठे हो सारे (यह क्रिकेट के बारे में भी नहीं है, क्या आप लोगों के पास करने के लिए कुछ अच्छा नहीं है)। मैं इस बकवास का जवाब नहीं दे सकता।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button