FeatureIPL

लंबे समय तब बेंच में बैठने के बाद इन 3 प्लेयर्स को आईपीएल 2022 में मिला डेब्यू का मौका

Share The Post

आईपीएल में दो नई टीमों के शामिल होने से घरेलू क्रिकेटरों का काफी फायदा हुआ है। आईपीएल में कई सालों से कुछ खिलाड़ी अवसरों की कमी के कारण अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में असमर्थ रहे हैं। जिसके कारण वह लंबे समय तक प्लेयिंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए। कुछ खिलाड़ियों का खेलना लगभग असंभव सा हो गया था। इस सीजन दो नई टीमों के जुड़ने से खिलाड़ियों की मांग बढ़ गई और उन्हें खेलने का मौका भी मौका मिल रहा है। ऐसे में इस आर्टिकल में हम तीन खिलाड़ियों पर एक नज़र डालेंगे जो लंबे समय तक बेंच पर बैठे और फिर उन्हें आईपीएल 2022 में डेब्यू किया।

1.) जितेश शर्मा (पंजाब किंग्स):

आईपीएल 2016 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा साल 2016 में जितेश शर्मा मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल थे। तब से इस विकेटकीपर बल्लेबाज को आईपीएल में खेलने का कोई अवसर नहीं मिला था।

Advertisement

हालाकि, आईपीएल 2022 में उनके लिए चमतकार हुआ। पंजाब किंग्स के लिए उन्होंने आईपीएल में डेब्यू किया और मध्य क्रम में खेलते हुए जितेश ने लगभग 158 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उनका योगदान टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा है और वह आगे चलकर फ्रेंचाइजी का एक प्रमुख हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं।

2) आर साई किशोर (गुजरात टाइटन्स):

आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा आर साई किशोर को लंबे समय तक बेंच पर बैठने के बाद आखिरकार आईपीएल 2022 में डेब्यू करने का मौका मिल ही गया। दो साल तक बेंच पर रहना वास्तव में आईपीएल में कोई बड़ी बात नहीं है। हालाकि, जब आप साईं की बात करते है तो आप उन्हें इस मामले में बदकिस्मत भी कह सकते हैं।

Advertisement

साई पिछले कुछ सालों से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और आईपीएल क्रिकेट उनके करियर का अगला कदम था। हालांकि, सीएसके में जडेजा और मिशेल सेंटनर जैसे खिलाड़ियों के होते हुए साई जैसी विशेषताओं वाले खिलाड़ी को मौका नहीं मिला। गुजरात टाइटंस में भी ऐसा ही होने वाला था। हालांकि प्रबंधन ने उन्हें मौका दिया और तमिलनाडु का यह खिलाड़ी पहले ही मैच में टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर प्लेयिंग इलेवन का अहम सदस्य बन गया।

3) शशांक सिंह (सनराइजर्स हैदराबाद):

आईपीएल 2017 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा और आईपीएल 2019 से 2021 के बीच राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा शशांक सिंह अपनी बड़ी हिटिंग क्षमताओं के लिए जाने जाते हैं लेकिन उन्हें आईपीएल में कभी मौका नहीं मिला। पिछले डेढ़ दशक से वह बेंच पर थे।

Advertisement

हालांकि, सौभाग्य से उन्हें आईपीएल 2022 में मौका मिला। और शशांक ने मौका मिलते ही गुजरात के गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन के खिलाफ जमकर रन बटोर कर अपनी कौशल की एक झलक दिखा दी। बाद में उन्हें एकादश से बाहर कर दिया गया था लेकिन शशांक अब अगले सत्र में सुधार और मजबूत वापसी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button