News

रोहित शर्मा ने कहा आसानी से जीत जाएंगे, लेकिन हम 20 ओवर के अंदर हार गए: भारतीय टीम के पूर्व विश्लेषक ने किया खुलासा

Share The Post

भारतीय क्रिकेट विश्लेषक प्रसन्ना ने लिमिटेड ओवर्स के नए कप्तान रोहित शर्मा को लेकर एक खुलासा किया है। प्रसन्ना लंबे समय तक दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ काम किया है। इसके अलावा, साल 2006 के अंडर-19 विश्व कप में भी वह भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ का भी हिस्सा थे।

प्रसन्ना ने यह खुलासा, साल 2006 के अंडर-19 विश्वकप के फाइनल को लेकर किया है। उस फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान आमने सामने थे। निश्चित ही दोनों टीमें खिताब का दावेदार थीं। लेकिन, भारतीय क्रिकेट टीम का पलड़ा भारी लग रहा था।

Advertisement

खासतौर से तब, जबकि भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को सिर्फ 18.5 ओवर में महज 109 रन में ऑल आउट कर दिया था। जिसमें, पीयूष चावला 4 और रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट हासिल किए थे।

क्रिकेट विश्लेषक प्रसन्ना ने बताया है कि, रोहित शर्मा पहली पारी की समाप्ति के बाद जब ड्रेसिंग रूम में वापस आए। तब, वह भारतीय टीम की जीत संभावनाओं के बारे में इतने अधिक आश्वस्त थे कि उन्होंने उनसे कहा कि ” हम केवल 20 ओवरों में लक्ष्य का पीछा करने और विश्व कप जीतने जा रहे हैं।”

Advertisement

हालांकि, मैच निश्चित ही 20 ओवर के अंदर समाप्त हो गया था। लेकिन, इस मैच का परिणाम पाकिस्तान अंडर-19क्रिकेट टीम के पक्ष में गया था। विश्वकप के फाइनल में पाकिस्तानी मध्यम तेज गति के गेंदबाज अनवर अली ने घातक स्पैल फेंका और पूरी भारतीय टीम 20वें ओवर में लक्ष्य का पीछा करने के बजाय 20 ओवर के अंदर ही आउट हो गई। मेन इन ब्लू यानी भारतीय टीम के हाथों निराशा लगी और भारत उपविजेता बन  गया था।

रोहित शर्मा ने बनाए थे सिर्फ 4 रन

उल्लेखनीय है कि, भारतीय क्रिकेट टीम 5 रन पर शुरुआती दो विकेट खो चुकी थी। भारतीय टीम और क्रिकेट फैंस को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें थीं। लेकिन, वह भी 7 गेंदों में मात्र 4 रन बनाकर  अनवर अली का शिकार हो गए थे। हालांकि, इस मैच में सिर्फ रोहित शर्मा ही नही बल्कि टीम के 9 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नही छू पाए थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा के अनफिट होने पर इन तीन प्लेयर्स को अफ्रीका दौरे की वनडे सीरीज में मिल सकता है मौका।

गौरतलब है कि, लेग स्पिनर पीयूष चावला अंत तक टीम की उम्मीदों को जिंदा रखे हुए थे। जिन्होंने 37 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाए थे। लेकिन, भारतीय बल्लेबाजों की विफलता के कारण यह मैच पाकिस्तान के पक्ष में चला गया। और, भारत को 38 रनों से हार झेलनी पड़ी।

प्रसन्ना ने इस पुरानी घटना को तब ताजा किया है जब, बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रोहित शर्मा की फोटोज़ अपलोड की गईं हैं। जिसमें, वह बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भारतीय क्रिकेट की अगली पौध यानी अंडर-19 क्रिकेट टीम को संबोधित कर रहे थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button