NewsStats

इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द, आईपीएल प्लेऑफ के लिए उपलब्ध रहेंगें इंग्लिश खिलाड़ी

Share The Post

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी पाकिस्तान को बड़ा झटका दे दिया है। दरअसल, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की चिंता के चलते इंग्लैंड टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया है।

इस दौरे को रद्द करते हुए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर कहा गया है कि, “हमारे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की मानसिक और शारीरिक भलाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता बनी हुई है। यह उस समय और भी महत्वपूर्ण है, जिसमें हम वर्तमान में रह रहे हैं। हम जानते हैं कि इस क्षेत्र की यात्रा के बारे में चिंताएं बढ़ रही हैं। हमें विश्वास है कि आगे बढ़ने से एक ऐसे प्लेइंग ग्रुप पर और दबाव पड़ेगा जो पहले से ही प्रतिबंधित कोविड वातावरण में लंबे समय तक काम कर चुका है।”

गौरतलब है कि, गत सप्ताह न्यूजीलैंड ने भी पाकिस्तान का अपना दौरा रद्द किया है। न्यूजीलैंड ने अपना यह दौरा तब रद्द किया गया था जबकि न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान में ही थी। लेकिन, न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों को देखते हुए अपने दौरे को रद्द कर दिया था। रावलपिंडी में होने वाले पहले वनडे से पहले ही न्यूजीलैंड द्वारा अपना दौरा रद्द किए जाने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटरों और प्रशंसकों द्वारा इस पर कई तरह ही टिप्पणियाँ भी की गईं थीं।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि, इंग्लैंड की पुरूष और महिला टीम दोनों का ही अक्टूबर में पाकिस्तान दौरा निश्चित किया गया था लेकिन अब यह दौरा रद्द कर दिया गया है। न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड द्वारा पाकिस्तान दौरा रद्द किए जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करोड़ों का नुकसान होने की संभावना है। इतना ही नहीं, लगातार दो दौरे रद्द होने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर न केवल पाकिस्तान की छवि धूमिल हो चुकी है बल्कि पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का भविष्य भी अधर में दिखाई दे रहा है।

चूंकि, अब यह स्पष्ट हो चुका है कि इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे में नही जाएगी। ऐसे में आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए यह सुखद खबर होगी। क्योंकि, अब इंग्लिश खिलाड़ी प्ले ऑफ में खेलने के लिए उपलब्ध होंगें। इंग्लैंड टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द होने से चेन्नई सुपरकिंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस जैसी टीमें बेहद खुश होंगी क्योंकि उनके स्टार खिलाड़ी अब प्लेऑफ तक टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button