News

सट्राइक रेट के मामले में विराट कोहली और केन विलियमसन को जॉनी बेयरस्टो ने पीछे छोड़ा

Share The Post

इंग्लैंड ने हेडिंगले टेस्ट को जीत कर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है। जब सीरीज की शुरुआत हुई थी तब किसी ने नहीं सोचा था कि इंग्लैंड अच्छा प्रदर्शन कर पाएगा। इस टेस्ट सीरीज से ठीक पहले टीम प्रबंधन में बदलाव किया गया था ऐसा लग कर रहा था कि इंग्लैड की टीम इस सीरीज में न्यूजीलैंड को मात देने में सक्षम नहीं हो पाएगी।

लेकिन मेजबान टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और सभी आलचनाओं को विराम दे दिया। खासकर टीम की बल्लेबाजी शानदार रही है। टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो शानदार फॉर्म में हैं और यही कारण है कि बेन स्टोक्स की टीम ने उम्दा प्रदर्शन किया है।  इस आर्टिकल में हम बेयरस्टो की शानदार बल्लेबाजी के बाद किए गए ट्विट पर नजर डालेंगे।

Advertisement

जॉनी बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की

सीरीज से पहले ही टीम की प्लेइंग इलेवन में बेयरस्टो का नाम दर्ज था क्योकि वह शानदार फॉर्म में थे। बेयरस्टो से टीम को यह उम्मीद थी कि वह इस सीरीज में टीम के लिए अहम योगदान देंगे और वह टीम की उम्मीद पर बराबार खड़े उतरे। ब्रेंडन मैकुलम की कोचिंग में बेयरस्टो ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और खुब सुर्खियां बटोरी।

उन्होंने पूरी सीरीज में 328 गेंद खेलकर 394 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 120.12 का रहा है। इस स्ट्राइक रेट से अगर वनडे और टी20 में रन बनाया जाए तो यह मान्य होता है। कभी-कभी बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थितियों में इस स्ट्राइक रेट से भी बल्लेबाज रन बनाते हैं।

Advertisement

यहां तक की आईपीएल के दौरान केन विलियमसन (93.50) और विराट कोहली (115.98) की स्ट्राइक रेट भी बेयरस्टो की स्ट्राइक से कम रही थी। जबकि रोहित शर्मा (120.17) की स्ट्राइक रेट और बेयरस्टो की स्ट्राइक रेट में ज्यादा अंतर नहीं है।

https://twitter.com/BerbaSpinCric/status/1541416888202305540

Advertisement

भारतीय टीम के लिए मुश्किल चुनौती

भारतीय टीम को 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच खेलना है। इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है लेकिन इंग्लैंड की टीम जिस फॉर्म में है उसे हराना इतना आसान नहीं होगा। भारतीय टीम को इसके अलावा कई खिलाड़ी के चोटिल होने के कारण भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पहले केएल राहुल चोट के कारण बाहर हो गए हैं जिन्होंने पिछली बार टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 के चपेट में आ गए जिसके कारण टीम की परेशान और बढ़ गई है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की भारतीय टीम सीरीज को 3-1 से जीतने में कामयाब होती है या नहीं।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button