News

बीसीसीआई श्रीलंका के खिलाफ बैंगलोर में डे-नाइट टेस्ट मैच की कर रहा प्लानिंग

Share The Post

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) फरवरी-मार्च में श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करने पर विचार कर रहा है। श्रीलंका को 25 फरवरी से 18 मार्च तक दो मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है। टेस्ट मैच बैंगलोर और मोहाली में खेले जानें है।

Advertisement

हालांकि बीसीसीआई ने ओस की मौजूदगी के कारण मोहाली के पीसीए स्टेडियम में डे-नाइट मैच करवाने के पक्ष में नहीं है। इसलिए, डे- नाईट टेस्ट मैच करवाने के लिए उनके लिए एकमात्र विकल्प एम चिन्नास्वामी स्टेडियम है। दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड भी कोरोना महामारी के मद्देनजर देश की स्थिति पर नजर रख रहा है।

Advertisement

बीसीसीआई के एक सूत्र ने द टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, “मोहाली में गुलाबी गेंद का टेस्ट होना मुश्किल है क्योंकि ओस काफी बड़ी भूमिका निभाएगी। हालांकि, बीसीसीआई अभी भी देश में कोविड-19 की स्थिति पर नजर रखे हुए है। शेड्यूल में बदलाव के लिए जल्द ही अंतिम फैसला लिया जाएगा।

नवंबर 2019 में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी की थी। उस मैच में बांग्लादेश की कप्तानी मोमिनुल हक ने की थी। भारत ने वो मैच बड़ी आसानी से दो दिनों में अपने नाम कर लिया था। इसी मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंटरनेशनल लेवल पर आखिरी शतक बनाया था। तब से लेकर अब तक कोहली शतक नहीं बना पाए है।

Advertisement

लखनऊ भारत- श्रीलंका के बीच होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज के मैच की मेजबानी करने से चूक सकता है

पहला टी20 इंटरनेशनल मैच रविवार 13 मार्च को मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा मैच मंगलवार 15 मार्च को धर्मशाला में होगा और तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच शुक्रवार 18 मार्च को खेला जाना है। लेकिन खबरों की माने तो लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में मैच नहीं हो सकता है।

वहीं श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बीसीसीआई से टेस्ट सीरीज से पहले टी20 इंटरनेशनल सीरीज कराने का अनुरोध किया है क्योंकि खिलाड़ियों को एक बायो सिक्योर बबल से दूसरे में भेजना आसान होगा। अभी तक बीसीसीआई ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।

Advertisement

इससे पहले भारतीय टीम 6 फरवरी से कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ अपनी तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम और कोलकाता के ईडन गार्डन में होंगे। भारत हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टेस्ट सीरीज हार गया था।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button