News

संजय मांजरेकर के बाद आकाश चोपड़ा ने भी रविंद्र जडेजा पर साधा निशाना

Share The Post

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का कहना है भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक शक्तिशाली गेंदबाज नहीं होंगे।

जडेजा बेहतरीन फील्डिंग के अलावा कुछ किफायती ओवरों की गेंदबाजी करने के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और इसकी झलक वो कई बार दिखा चुके हैं। हालाँकि इस समय वह ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे है। उनके गेंदबाजी प्रदर्शन में गिरावट आई है। जडेजा वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज में सिर्फ 2 मैच खेले थे।

Advertisement

एशिया कप 2022 की टीम का है हिस्सा

हालांकि जडेजा को भारत के एशिया कप 2022 टीम में शामिल किया गया है और इस बात की पूरी उम्मीद है कि उन्हें इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी चुना जाएगा।

इस बीच, चोपड़ा का कहना है कि बाएं हाथ का स्पिनर आने वाले टूर्नामेंटो में भारतीय टीम के लिए “बहुत ज्यादा विकेट” लेने में सक्षम नहीं होगा। पूर्व क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय टीम के स्पिनरों के बारे में बात की जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम में जगह बना सकते हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा, “इस लिस्ट में दूसरा नाम (चहल के बाद) दिलचस्प है- रविंद्र जडेजा। जड्डू खेलेंगे जरूर, यह आप और मैं दोनों जानते हैं, लेकिन वह आपको ज्यादा विकेट लेकर नहीं देंगे, उसके लिए तैयार हो जाइए। आईना झूठ नहीं बोलता।”

चोपड़ा न आगे कहा, “अगर हम उनके नंबर्स देखें, तो उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के बाद से सात मैच खेले हैं और सिर्फ चार विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका औसत 43 से ऊपर है और इकॉनमी रेट भी 8.5 के करीब है- यह बहुत अच्छा नहीं है।”

Advertisement

ऑलराउंडर जडेजा में विकेट लेने की क्षमता नहीं है- आकाश चोपड़ा

इसके अलावा, आकाश चोपड़ा ने ये भी कि ऑलराउंडर के पास टी20 इंटरनेशनल में विकेट लेने की क्षमता नहीं है, और आईपीएल 2022 में उनके नंबर्स इस बात के गवाह है। चोपड़ा ने यह भी कहा कि जडेजा एक अच्छा ऑलराउंड पैकेज है, लेकिन वह विकेट लेने वाले नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “उनके द्वारा खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैचों में विकेट लेने की क्षमता नहीं देखी गई है या उन्होंने विकेट नहीं लिए हैं। आईपीएल भी यही कहानी कहता है – पिछले आईपीएल में 10 मैच खेले – लगभग 50 के औसत, 7.50 की इकॉनमी और 40 के करीब स्ट्राइक रेट से केवल पांच विकेट लिए है।

Advertisement

“रविंद्र जडेजा, जितने अच्छे हैं, वह बल्लेबाजी और फील्डिंग भी करेंगे, वह एक पैकेज हैं और निश्चित रूप से प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए दिखाई देते हैं, लेकिन वह आपके विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं है। इसलिए यह उम्मीद न करें कि वह अचानक से ढेर सारे विकेट लेने लगेगा। परिस्थितियां किसी भी सूरत में उनकी गेंदबाजी के अनुकूल नहीं होने वाली हैं।”

वहीं जडेजा के आईपीएल 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद वो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से टच में नहीं है वो अगले सीजन में फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे इसकी उम्मीद कम है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button