FeatureIPL

पंजाब के खिलाफ होने वाले मैच में केकेआर की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये दो बदलाव

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग के छटवें मैच में फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली आरसीबी ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर को 3 विकेट से हराते हुए इस सीजन की पहली जीत दर्ज की है।

वास्तव में, आईपीएल फैंस ऐसा ही मैच देखना चाहते हैं जैसा कि कल कोलकाता और बैंगलोर के बीच देखने को मिला। यह एक लो-स्कोरिंग मैच था जिसे बहुत पहले ही खत्म हो जाना चाहिए था लेकिन केकेआर की गेंदबाजी ने इस मैच को अंतिम ओवर तक ले जाने में मजबूर कर दिया था।

लेकिन, इस मैच में केकेआर की हार का सबसे बड़ा कारण उनकी बल्लेबाजी थी। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि, पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले अपने अगले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को अपनी टीम में कुछ बदलाव करने होंगे।

Advertisement

इस नोट के साथ, आइये देखते हैं पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच में केकेआर की प्लेइंग इलेवन में किस तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

1.) चमिका करुणारत्ने:

पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच में चमिका करुणारत्ने उन बदलावों में से एक हैं जो केकेआर पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने अगले मैच में कर सकता है। इस मैच में चमिका करुणारत्ने आंद्रे रसेल के स्थान पर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं।

हालांकि, आंद्रे रसेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। लेकिन, वह गेंदबाजी में पूरी तरह फेल होते नजर आए, साथ ही वह चोटिल भी प्रतीत हो रहे थे। इसलिए, यह माना जा रहा है कि, अगले मैच में चमिका करुणारत्ने केकेआर की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं।

Advertisement

2) शिवम मावी:

यदि यह तय मान लिया जाए कि, आंद्रे रसेल अगले मैच में केकेआर की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे तब टीम में एक गेंदबाज की कमी होगी। ऐसे में, चमिका करुणारत्ने पर चार ओवर की गेंदबाजी के लिए भरोसा नहीं किया जा सकता है। साथ ही, रसेल डेथ ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं इसलिए केकेआर को एक पूर्ण गेंदबाज की आवश्यकता होगी।

केकेआर की प्लेइंग इलेवन में शिवम मावी को जगह देने के लिए अजिंक्य रहाणे को आराम दिया जा सकता है। हालांकि, रहाणे ने पहले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। लेकिन, वेंकटेश अय्यर बैट और गेंद दोनों से काम कर सकते हैं। शेल्डन जैक्सन स्टंप के पीछे से खेल को प्रभावित कर रहे हैं और इसलिए, उन्हें ड्रॉप नहीं किया जा सकता है। रहाणे की गैरमौजूदगी में केकेआर वेंकटेश अय्यर और सुनील नरेन को बतौर ओपनर उपयोग कर सकती है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button