IPLNewsSocial

राशिद खान ने एम एस धोनी को बताया अपनी ज़िन्दगी के 4 “सुपरहीरो” में से एक

Share The Post

सभी जानते हैं कि अफ़ग़ानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान भारत के पूर्व कप्तान एम एस धोनी के बड़े फैन हैं और अंतर्राष्ट्रीय या आईपीएल मैचों के बाद जब भी ये दोनों मिलते हैं, तो लम्बे समय तक एक दूसरे से बात करते हुए दिखाई देते हैं.

हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक इंटरव्यू में जब राशिद से पूछा गया कि उनकी ज़िन्दगी के सुपरहीरो कौन हैं तो उन्होंने खुद का, अपने दिवंगत पिता का, मोहम्मद नबी का और उन सब के साथ एम एस धोनी का भी नाम लिया.

राशिद के करियर पर मोहम्मद नबी का प्रभाव समझा जा सकता है क्योंकि जब राशिद पहली बार अफ़ग़ानिस्तान की टीम में आए थे, उस समय नबी टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक थे और वो राशिद के लिए एक मार्गदर्शक रहे होंगे.

Advertisement

पर राशिद द्वारा धोनी को भी उनकी ज़िन्दगी का एक सुपरहीरो बताया जाना इस बात को दर्शाता है कि धोनी राशिद के लिए प्रेरणा के कितने बड़े श्रोत रहे हैं.

राशिद खान पहले भी एम एस धोनी की कर चुके हैं तारीफ़

ये पहली बार नहीं है जब राशिद ने धोनी की तारीफ़ की हो. कुछ महीने पहले एक पाकिस्तानी पत्रकार सवेरा पाशा को दिए इंटरव्यू में राशिद ने कहा था कि ये उनका ख्वाब है कि वो अपने करियर में एक बार धोनी की कप्तानी में खेलें.

राशिद खान का धोनी की कप्तानी में खेलने का ख्वाब अभी तक पूरा नहीं हो पाया है, क्योंकि आईपीएल ऑक्शन में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने ख़रीदा था और फिर उन्हें रीटेन भी किया था.

Advertisement

इस बात की संभावना प्रबल है कि आगामी मेगा ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद फिर से राशिद को रीटेन करेगी, क्योंकि वो उनके प्रमुख गेंदबाज हैं और पिछले 3 सालो में उनके सबसे महत्त्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुए हैं.

राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 76 मैचों में 93 विकेट लिए हैं और इन मैचों में उनका इकॉनमी रेट औसतन मात्र 6.33 का रहा है.

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button