IPLNewsStats

आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शतक लगाने वाले प्लेयर्स

Share The Post

टी20 क्रिकेट में शतक एक बहुत बड़ी उपलब्धि होती है। यदि कोई बल्लेबाज इस फॉर्मेट में शतक बनाता है तो आमतौर पर उसकी टीम मैच जीत जाती है। आईपीएल में अब तक कुल 71 शतक लग चुके हैं। उनमें से 9 चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए हैं। आज के इस लेख में, हम सीएसके के उन खिलाड़ियों की सूची पर एक नज़र डालेंगे जिन्होंने शतक बनाया है।

Advertisement

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक है सीएसके

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है। पहले संस्करण यानी आईपीएल 2008 के फाइनल में पहुंचने के बाद, सीएसके ने आईपीएल 2010 में अपनी पहली बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की थी। इसके बाद आईपीएल 2011 में एक बार फिर से सीएसके ने खिताब जीता।

Advertisement

हालांकि, आईपीएल 2016 और 2017 में प्रतिबंध झेलने के बाद सीएसके ने आईपीएल  2018 में आईपीएल में वापसी की और फिर इस सीजन एक बार फिर ट्रॉफी अपने नाम की। सीएसके के लिए आईपीएल 2020 एक निराशाजनक सीजन था क्योंकि आईपीएल इतिहास में पहली बार सीएसके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी। हालांकि, अगले सीजन यानी आईपीएल 2021 में उन्होंने एक बार फिर आईपीएल ट्रॉफी जीती।

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। लेकिन, अब एक बार फिर सीएसके पुराने रंग में नजर आ रही है और फैंस यह उम्मीद कर रहे होंगे कि उनकी फेवरेट फ्रेंचाइजी एक बार फिर खिताब जीते।

Advertisement

आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शतक लगाने वाले बल्लेबाज

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेयर्स ने अब तक कुल 7 प्लेयर्स ने 9 शतक लगाए हैं। आईपीएल इतिहास में सीएसके के प्लेयर्स द्वारा बनाए गए शतकों की सूची इस प्रकार है:::

1.) 2008: माइकल हसी बनाम किंग्स इलेवन

Advertisement

2.) 2010: मुरली विजय बनाम राजस्थान रॉयल्स

3.) 2012: मुरली विजय बनाम दिल्ली कैपिटल्स

Advertisement

4.) 2013: सुरेश रैना बनाम पंजाब किंग्स

5.) 2015: ब्रेंडन मैकुलम बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

Advertisement

6.) 2018: अंबाती रायुडू बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

7.) 2018: शेन वॉटसन बनाम राजस्थान रॉयल्स

Advertisement

8.) 2018: शेन वॉटसन बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

9.) 2021: रुतुराज गायकवाड़ बनाम राजस्थान रॉयल्स

Advertisement

गौरतलब है कि, आईपीएल 2008 में सीएसके के लिए पहली बार खेले गए मैच में ही माइकल हसी ने शतक बनाया था।हालांकि, उन्हें अपने अगले शतक के लिए दो साल का इंतजार करना पड़ा। इसके बाद मुरली विजय ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दो बार शतक जड़ा है। आईपीएल 2018 फ्रेंचाइजी के लिए शतकों के लिहाज से अच्छा रहा था। उस सीजन अंबाती रायुडू ने 1 और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ऑल राउंडर शेन वाटसन ने 2 शतक जड़े थे। इसके बाद सीएसके के लिए आखिरी शतक आईपीएल 2021 में रुतुराज गायकवाड़ ने जड़ा था।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button