FeatureIPL

आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले केकेआर ट्रेड के जरिये इन 3 खिलाड़ियों को कर सकती हैं टारगेट

Share The Post

कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन में स्ट्रगल कर रही है। उन्होंने इस सीजन में अभी तक 12 मैच खेले है जिनमें से टीम को 5 में जीत और 7 में हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में कई खिलाड़ियों को खरीदा जिनमें से कुछ ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और कुछ अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

इसलिए, फ्रेंचाइजी अब अगले बिडिंग इवेंट में फोकस करेगी। इसके अलावा वो ट्रेड के जरिये भी कुछ खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं। तो इसी चीज को लेकर आज हम आपको तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें केकेआर आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले ट्रेड कर सकती हैं।

1) केएस भरत (दिल्ली कैपिटल्स)

केकेआर को इस सीजन में एक अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज की कमी खली है। उन्होंने सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन और बाबा इंद्रजीत को आजमाया लेकिन ये सभी अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो सके।

Advertisement

केएस भारत ने आईपीएल 2021 के यूएई फेज में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया था। भरत पारी की शुरुआत कर सकते हैं और नंबर 3 पर भी खेल सकते हैं। उनके पास एक पारी को संभालने की क्षमता है। यह फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा ट्रेड हो सकता हैं। वर्तमान में वो दिल्ली की टीम का हिस्सा है लेकिन उन्हें सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिल सका है।

2) रस्सी वैन डेर डूसन (राजस्थान रॉयल्स)

रस्सी वैन डेर डूसन उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें केकेआर को आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले ट्रेड करने के लिए टारगेट कर सकती हैं। केकेआर के बल्लेबाजी आक्रमण की यह कमी है कि वो तेज गेंदबाजों को अच्छे से नहीं खेल पाते है जबकि नीतीश राणा और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी स्पिन के खिलाफ अच्छे हैं, वे कई बार तेज गेंदबाजों के खिलाफ स्ट्रगल करते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के रस्सी वैन डेर डूसन को इस सीजन में अभी तक सिर्फ 2 ही मैच खेलने का मौका मिला है। टीम उन्हें इस सीजन के बाद रिलीज कर सकती हैं। उसे रिहा किया जा सकता है लेकिन अगर आरआर की ऐसी कोई प्लानिंग नहीं है तो केकेआर को ट्रेड विंडो में इस खिलाड़ी को टारगेट करना चाहिए। वह तेज गेंदबाजों को अच्छा खेलते हैं।

Advertisement

3) चेतन साकरिया (दिल्ली कैपिटल्स)

केकेआर के तेज गेंदबाजी आक्रमण में वैराइटी की कमी है। बाएं हाथ का कोई गेंदबाज उनकी टीम में नहीं है और अगर ऐसे में ट्रेड के जरिये चेतन आ जाएंगे तो टीम को काफी मदद मिल सकती हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से इस सीजन में उन्हें दो ही मैच खेलने का मौका मिल पाया है। इसलिए केकेआर ट्रेड विंडो में उन्हें टारगेट करने की कोशिश कर सकता हैं।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button