IPLNews

जोश हेजलवुड ने आईपीएल में शेन वॉटसन का ये शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ा

Share The Post

ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार की रात जोश हेजलवुड के लिए भूलने की रात थी क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज को पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की।

हेजलवुड ने इस मैच के पहले तक इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था, उन्होंने 6.82 के शानदार इकॉनमी रेट की मदद से 8 मैचों में 13 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवरों में 16.00 के इकॉनमी रेट से 64 रन खर्च कर डालें थे और एक भी विकेट नहीं ले सके थे। उनकी खराब गेंदबाजी के कारण पंजाब 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 209 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Advertisement

उनके पहला ओवर में 22 रन पर चले गए क्योंकि पंजाब के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने उनके उस ओवर में दो चौके और दो छक्के लगाए, लेकिन अगले ओवर में 7 रन बनाकर उन्होंने अच्छी वापसी की। हेजलवुड के दो ओवर कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने डेथ के लिए बचा रखे थे।

उनका तीसरा और पारी का 16वां ओवर जिसमें जितेश शर्मा ने 11 रन बटोरे। इसके बाद उनके चौथे ओवर में लियाम लिविंगस्टोन ने 2 चौके और इतने ही छक्के जड़ते हुए 24 रन बटोरे। यह इस सीजन में अब तक किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे खराब स्पैल है।

जोश हेजलवुड ने दो अनवांटेड रिकॉर्ड अपने नाम किये:

2016 के आईपीएल फाइनल में आरसीबी टीम का हिस्सा रहे शेन वॉटसन और तीन सीजन पहले इसी टीम की तरफ से टिम साउदी ने सबसे ज्यादा रन खर्च किये थे। हेजलवुड ने इन दोनों को पछाड़ते हुए आरसीबी के सबसे ज्यादा रन खर्चने वाले खिलाड़ी बन गए।

Advertisement

आईपीएल में आरसीबी के किसी गेंदबाज के सबसे खराब गेंदबाजी आंकड़े:

64- जोश हेजलवुड बनाम पीबीकेएस (2022)
61- शेन वॉटसन बनाम एसआरएच (2016)
61- टिम साउथी बनाम केकेआर (2019)

इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई ने आईपीएल इतिहास में एक विदेशी गेंदबाज द्वारा सबसे खराब आंकड़े भी अपने नाम दर्ज कर लिए है। इससे पहले ये रिकॉर्ड इसी सीजन में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज मार्को जानसेन ने (0/63) बनाया था।

आईपीएल की एक पारी में विदेशी तेज गेंदबाजों द्वारा दिए गए सबसे ज्यादा रन:

0/64 – जोश हेजलवुड बनाम पीबीकेएस- 2022

Advertisement

0/63- मार्को जानसेन बनाम जीटी- 2022

0/62- माइकल नेसर बनाम आरसीबी- 2013

0/61- लुंगी एनगिडी बनाम एमआई- 2021

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button