IPLNewsSocial

IPL 2022: पंजाब किंग्स के खिलाफ आंद्रे रसेल ने खेली तूफानी पारी, फैंस ने ट्वीट कर कहा ‘रसेल ने धो डाला’

Share The Post

आईपीएल 2022 का 8वां मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे इस जहाँ कोलकाता ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। आज के इस लेख में, एक नजर डालते हैं कैरिबियाई स्टार आंद्रे रसेल की तूफानी पारी देखने के बाद फैन्स ने कैसी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisement

इस मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद, पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आना पड़ा था।

Advertisement

दरअसल, आईपीएल 2022 में खेले गए अब तक सभी मैचों में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का ही निर्णय लिया गया है। इसलिए, ऐसा अनुमान था कि जो भी टीम टॉस का बॉस बनेगी पहले क्षेत्ररक्षण करती हुई नजर आएगी।

उमेश यादव ने खराब की पंजाब किंग्स की शुरुआत

बहरहाल, पंजाब किंग्स की ओर से पारी की शुरुआत करने आए कप्तान मयंक अग्रवाल पहले ही ओवर में उमेश यादव की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। हालांकि, इसके बाद शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने पारी को आगे बढ़ाने का प्रयास किया। लेकिन, रन गति बढ़ाने के प्रयास में दोनों ही प्लेयर क्रमशः 16 और 32 रन बनाकर आउट हो गए।

Advertisement

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए लियाम लिविंगस्टोन भी 19 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर उमेश यादव का शिकार बने। उनके अलावा, राज बाबा 11, शाहरुख खान 0, हरप्रीत बरार 14, राहुल चाहर 0 रन, कागिसो रबाडा 25, अर्शदीप सिंह 0 रन बनाकर आउट हुए, जबकि पिछले मैच के हीरो ओडिन स्मिथ 9 रन बनाकर नाबाद रहे। इस प्रकार पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 138 रनों का टारगेट सेट किया था।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। क्योंकि, उनके दोनों ओपनर अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर क्रमशः 12 और 3 रन बनाकर आउट हो गए। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 15 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली। जबकि नीतीश राणा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

Advertisement

वानखेड़े में आया आंद्रे रसेल का तूफान

कोलकाता की जीत में अहम भूमिका निभाई आंद्रे रसेल और सैम बिलिंगस ने। एक ओर जहां सैम बिलिंगस 24 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं आंद्रे रसेल ने 31 गेंदों में 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। रसेल की इस पारी में 8 आसमानी छक्के और मात्र 2 चौके शामिल थे।

चूंकि, आज आंद्रे रसेल के बल्ले से पंजाब किंग्स के खिलाफ तूफानी पारी देखने को मिली है। इसलिए, फैंस बेहद उत्साहित थे। इसलिए, सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है। आइये देखते हैं ट्विटर पर फैंस की क्या प्रतिक्रिया रही है:::

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button