IPLNewsSocial

बाबर आजम ने जड़ा लगातार दूसरा शतक, फैंस ने ट्वीट कर कहा ‘हम बाबर के युग में हैं’

Share The Post

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली है। इस सीरीज जीत में कप्तान बाबर आजम ने अहम भूमिका निभाई है।

Advertisement

दरअसल, तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 88 रनों के बड़े अंतर से मात देते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। लेकिन, इसके बाद बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान ने दूसरे वनडे में 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। जबकि, आज लाहौर के गद्दाफ़ी स्टेडियम में हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेता से हराते हुए बड़ी जीत दर्ज की है।

Advertisement

चूंकि, ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले हुई टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को 1-0 से हराते हुए सीरीज अपने नाम की थी। इसलिए, अब वनडे सीरीज में पाकिस्तान की जीत को बदले के रूप में देखा जा रहा है।

बहरहाल, आज हुए इस तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। और उनका यह फैसला सही साबित हुआ क्योंकि शाहीन अफरीदी ने पहली गेंद पर ट्रेविस हेड को बोल्ड करते हुए पाकिस्तान को बड़ी सफलता दिला दी थी। इसके बाद, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

Advertisement

पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे फेल हुए ऑस्ट्रेलिया का बैटिंग ऑर्डर

पाकिस्तान की घातक गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि, 5 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया को स्कोर मात्र 6 रन था जबकि उनके 3 विकेट गिर चुके थे। और फिर, 67 रन पर पहुंचते-पहुंचते 5 विकेट गंवा दिए थे।

हालांकि, इसके बाद एलेक्स कैरी ने 56, कैमरून ग्रीन ने 34 और सीन एबॉट ने 49 रनों की पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर यानी 200 के पार पहुंचाया था। लेकिन फिर इसके बाद, ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 41.2 ओवर में 210 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

Advertisement

इस स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और फखर जमां महज 17 रन बनाकर आउट हो गए थे। हालांकि, इसके बाद, बाबर आजम और इमाल उल हक के बीच 190 रनों की शानदार साझेदारी हुई और यह अंत तक अटूट रही। बाबर आजम 105 और इमाम उल हक 89 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस मैच में शानदार शतक और पूरी सीरीज में दो शतक समेत 1 अर्धशतक लगाने के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन आफ द सीरीज अवार्ड दिया गया है।

Advertisement

बाबर आजम ने जड़ा बैक टू बैक शतक

वास्तव में, तीसरे वनडे में बाबर आज़म ने जो शतक जड़ा है वह उनके वनडे क्रिकेट करीयर का 16वां शतक है। इससे पहले उन्होंने दूसरे वनडे में यानी 31 मार्च को भी 106 रनों की पारी खेलते हुए शानदार शतक जड़ा था।

चूंकि, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम फिलहाल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं ऐसे में फैंस बेहद खुश नजर आ रहे हैं। बाबर की इस पारी को देखने के बाद फैंस ने सोशल साइट्स पर खूबसूरत कंटेंट शेयर किए हैं। आइये देखते हैं इन सबको लेकर ट्विटर पर फैंस ने कैसी प्रतिक्रिया दी है:::

Advertisement

 

https://twitter.com/DShivam81/status/1510299261149540352?t=GQKfW_SOBHcir8mba8rijA&s=19

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

https://twitter.com/stfusamia/status/1510306364610203652?t=XNLgOF6c8X4uEGlCjGsS8Q&s=19

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button