FeatureIPL

आईपीएल के 6 पूर्व खिलाड़ी जो इस सीजन में टीमों के साथ नेट गेंदबाज के रूप में जुड़े हैं

Share The Post

आईपीएल 2022 को शुरू हुए एक महीने से ऊपर का समय हो चुका हैं। इस सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस दो नयी टीमों की एंट्री हुई है। इन दोनों ही टीमों ने अभी तक आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। वहीं कुल 10 टीमो में से मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं।

इस सीजन में ज्यादा टीमें होने से ज्यादा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है। वहीं कुछ नए खिलाड़ी नेट गेंदबाजों के रूप में टीमों से जुड़े है। यहां तक ​​​​कि आईपीएल के कुछ पूर्व खिलाड़ी जो मेगा नीलामी में नहीं बिके वे भी नेट गेंदबाजों के रूप में टीमों से जुड़े हुए हैं। तो इसी चीज को लेकर आज हम आपको उन छह पूर्व आईपीएल खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो अब इस सीजन में टीमों के लिए नेट गेंदबाज हैं।

1. मोहित शर्मा

आईपीएल 2022 की नई टीम गुजरात टाइटंस ने नेट्स में टीम के बल्लेबाजों की मदद के लिए पूर्व आईपीएल पर्पल कैप विजेता मोहित शर्मा को अपने साथ जोड़ा है।

Advertisement

मोहित अपने आईपीएल करियर में चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं। इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल में 86 मैच खेले है और 8.45 के इकॉनमी रेट की मदद से 92 विकेट लिए है।

2. बरिंदर सरन

एक और पूर्व आईपीएल खिलाड़ी जो गुजरात टाइटंस का नेट गेंदबाज हैं। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुका हैं।

उनके आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 24 मैच खेले है और 9.4 के इकॉनमी रेट की मदद से 18 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह भी दिखाई है।

Advertisement

3. लुकमान मेरीवाला

लुकमान मेरीवाला पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स टीम के सदस्य थे, लेकिन आईपीएल 2022 में वह गुजरात टाइटंस टीम के लिए नेट गेंदबाज हैं। मेरिवाला एक अनकैप्ड पेसर हैं जिन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

मेरीवाला को दिल्ली की टीम ने पिछले सीजन में एक ही मैच में खेलने का मौका दिया था। उस मैच में उन्होंने 3 ओवर गेंदबाजी करते हुए 32 रन दिए थे और एक विकेट लिया था।

4. कनिष्क सेठ

कनिष्क सेठ 2018 में ट्रॉफी जीतने वाली ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे। वहीं सेठ इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में जुड़े हुए है।

Advertisement

5. कुलवंत खेजरोलिया

कुलवंत खेजरोलिया आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। वहीं इस साल वो आरसीबी के साथ नेट गेंदबाज के रूप में जुड़े हुए है।

कुलवंत के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 5 मैच खेले है और 9.66 के खराब इकॉनमी रेट की मदद से मात्र 3 ही बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाने में कामयाब हुए है।

6. यारा पृथ्वीराज

यारा पृथ्वीराज ने 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल में डेब्यू किया था। वो सनराइजर्स हैदराबाद टीम का भी हिस्सा थे। अब वह मुंबई इंडियंस के नेट गेंदबाज हैं।

Advertisement

इस युवा तेज गेंदबाज को आईपीएल में सिर्फ 2 ही मैच खेलने का मौका मिल सका है। इस दौरान उन्होंने 11.4 के खराब इकॉनमी रेट के साथ मात्र 1 ही विकेट लिया है।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button